बिहार बढ़ रहा लॉकडाउन-3 की ओर, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने किया इशारा

पटना (TBN – The Bihar Now डेस्क)| होली के बाद से विकराल रूप से बढ़ रहे कोरोना मामलों को काबू में लाने के लिए नीतीश सरकार ने गत 5 मई से राज्यभर में लॉकडाउन लगाया है. पहले यह 15 मई तक था जिसे सरकार ने 25 मई तक बढ़ा दिया था. अब तीसरी बार भी लॉकडाउन बढ़ने के संकेत मिल रहे हैं.

बिहार में कोरोना कडाउन खत्म होने में अब केवल दो दिन ही बचे हैं. ऐसे में सवाल उठना शुरू हो गया है कि क्या बिहार में लॉकडाउन-3 भी लगेगा या सभी पहले की तरह बिना किसी रोक टोक के बाहर निकल सकेंगे. इन्हीं सब सवालों के बीच सीएम नीतीश कुमार ने इस संबंध में जल्द फैसला लिए जाने की बात कही है.

संक्रमितों की संख्या में आई है कमी

मुख्यमंत्री ने शनिवार को जनता के नाम अपने संबोधन में कहा कि कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए बिहार में 25 मई, 2021 तक लॉकडाउन को बढ़ाया गया है. लॉकडाउन में जनता का अच्छा सहयोग मिल रहा है. जनता के द्वारा कोरोना गाइडलाइन का पालन किया जा रहा है जिस कारण अब राज्य में कोरोना मरीजों की संख्या में कुछ दिनों से लगातार कमी आ रही है.

बातचीत के बाद लेंगे निर्णय

नीतीश ने कहा कि 25 मई के पहले लॉकडाउन के संबंध में हमलोग फिर से आपस में बैठकर आगे के लिए जल्द आवश्यक निर्णय लेंगे. बिहार में कोरोना संक्रमण के जांच की संख्या बढ़ाई जा रही है. ग्रामीण क्षेत्रों के लिए शनिवार से चलन्त आरटीपीसीआर टेस्टिंग वैन को रवाना किया गया है, जिससे कोरोना में जांच की गति और बढ़ेगी. कोरोना संक्रमण से प्रभावित होम आईसोलेान में रह रहे लोगों की ट्रैकिंग हिट कोविड नामक सॉफ्टवेयर के माध्यम से की जा रही है.

आप इस खबर को भी पढ़ेंबाढ़ में कोरोना लॉकडाउन पर प्रशासन सख्त, चलाया रोको-टोको अभियान

मुख्यमंत्री ने कहा कि कोरोना संक्रमण की दर में भले कमी हो रही है लेकिन भविष्य की संभावनाओं को देखते हुए हम सबों को पूरी तरह सचेत और सतर्क रहना है. डाॅक्टरों की सलाह और सुझाव को मानना चाहिए. मुख्यमंत्री ने लोगों से अपील की, कि वे कोरोना गाइडलाइंस का पालन करें और सुरक्षित रहें.
(सौ:एबीपी)