सोमवार 3 जनवरी का पंचांग और आपका राशिफल

पटना (TBN – The Bihar Now डेस्क)| आज दिन आपके लिए क्या लेकर आया है, इस बारे में जानने की उत्सुकता हर किसी को होती है. हर कोई चाहता है उसके लिए आने वाला नया दिन नई आशाएं और खुशियां लेकर आये. आपके इन्ही सवालों का जवाब मिलेगा ‘दी बिहार नाउ’ के दैनिक राशिफल (Daily Horoscope of The Bihar Now) में. यह राशिफल ग्रह-नक्षत्र की स्थिति और सभी राशियों पर उनके प्रभाव के आधार पर की गई है. चलिए जानते है सोमवार 3 जनवरी के पंचांग और आपके राशिफल के बारे में –

आज का पंचांग

सूर्योदय एवं चन्द्रोदय

सूर्योदय – 06:36 सुबह
सूर्यास्त – 05:12 शाम
चन्द्रोदय – 07:08 प्रातः
चन्द्रास्त – 05:49 शाम

आज का पञ्चाङ्ग

तिथि – प्रतिपदा 08:31 रात तक, उसके बाद द्वितीया
नक्षत्र – पूर्वाषाढा 01:33 दोपहर तक, उसके बाद उत्तराषाढा
योग – व्याघात 01:25 रात्रि जनवरी 04 तक, उसके बाद हर्षण
वार – सोमवार
पक्ष – शुक्ल पक्ष

आज का शुभ समय

ब्रह्म मुहूर्त – 04:49 सुबह से 05:43 सुबह
अभिजित मुहूर्त – 11:33 सुबह से 12:15 दोपहर
सर्वार्थ सिद्धि योग – XX
विजय मुहूर्त – 01:40 दोपहर से 02:22 दोपहर
अमृत काल – 09:19 सुबह से 10:44 सुबह
निशिता मुहूर्त – 11:27 रात से 12:21 मध्यरात्रि, जनवरी 4, 2022

आज का अशुभ समय

राहुकाल – 07:56 सुबह से 09:15 सुबह
यमगण्ड – 10:35 सुबह से 11:54 सुबह
गुलिक काल – 01:13 दोपहर से 02:33 दोपहर
दुर्मुहूर्त – 06:36 सुबह से 07:18 सुबह, 07:18 सुबह से 08:00 सुबह
वर्ज्य – 08:41 शाम से 10:06 रात्रि

दिशा शूल – पूर्व
अग्निवास – पृथ्वी 08:31 शाम तक, उसके बादआकाश
चन्द्रवास – पूर्व 06:52 शाम तक, उसके बाद दक्षिण 06:52 शाम से पूर्ण रात्रि तक
शिववास – श्मशान में 08:31 शाम तक, गौरी के साथ
राहुवास – उत्तर-पश्चिम
कुम्भ चक्र – मुँह 01:33 दोपहर तक, उसके बाद पूर्व

आज का राशिफल

मेष – आज लोग आपको सुनना पसन्द करेंगे. आपका व्यवहार सभी के प्रति बहुत उदार रहेगा. बुजुर्ग आपको आशीर्वाद देंगे और आपके अच्छे भविष्य की कामना भी करेंगे. बेरोजगार लोगों को नयी नौकरी मिल सकती है. करियर को लेकर आप आज काफी उत्साहित और सकारात्मक रहेंगे. धार्मिक पूजा-पाठ में सम्मिलित हो सकते हैं.

वृषभ – आज आप किसी अटके हुये कार्य के कारण काफी परेशान हो सकते हैं. तनाव के कारण आप अपने काम पर ध्यान नहीं दे पा रहे हैं. ऐसे लोगों से अपने मन की बातें शेयर न करें जो आपकी भावनाओं को उचित महत्व न देते हों. दाम्पत्य सम्बन्धों में मनमुटाव हो सकता है. आज योग और आध्यात्मिक विषयों के प्रति आपका रूझान बढ़ने की सम्भावना है.

मिथुन – कार्यक्षेत्र की स्थितियाँ आपके अनुकूल रहेंगी. आपको कुछ नया और रोमांचक करने का अवसर मिलेगा. आप जो भी काम शुरू करेंगे उसे सफलतापूर्वक अंजाम तक भी पहुँचा लेंगे. किसी तरह की विवादित परिस्थितियों से स्वयं को दूर रखें. यदि कहीं बाहर का भोजन ग्रहण कर रहे हैं तो सावधानी बरतें. मौसमी बुखार की चपेट में आ सकते हैं.

कर्क – व्यवसाय की गति आज काफी अच्छी रहेगी. जीवनसाथी की सलाहों से आपको कार्यक्षेत्र में लाभ होगा. दूसरों के साथ तालमेल बैठाने में कई बार थोड़ी परेशानी महसूस होगी. स्वयं की गलतियों को पहचानें और उसे दूर करने का प्रयास करें. जॉब में उच्चाधिकारी आपके प्रदर्शन से सन्तुष्ट रहेंगे.

सिंह – पारिवारिक समस्याओं को लेकर आप थोड़ा संवेदनशील रहेंगे. बिगड़े रिश्तों को सुधारने की दिशा में प्रयास कर सकते हैं. प्रेमी जन के साथ विवाह को लेकर चर्चा करेंगे. दोस्तों के साथ बाहर कहीं घूमने की योजना बना सकते हैं. बिना माँगे किसी को सलाह देने से बचें.

कन्या – बुद्धिमान लोगों की संगत प्राप्त होगी. सरकारी कार्य थोड़े उलझते हुये प्रतीत हो रहे हैं. सम्पत्ति के माध्यम से आपको धन लाभ भी हो सकता है. जीवनसाथी के स्वास्थ्य की चिन्ता रहेगी. कारोबार में आर्थिक लाभ अपेक्षा से कम होगा.

तुला – जॉब में आपके अधिकारों में वृद्धि होगी. बॉस आपको पदोन्नति दे सकते हैं. आप अपनी उपलब्धियों के कारण आत्मविश्वास से भरपूर रहेंगे. आप अपनी स्किल्स को बढ़ाने का प्रयास करें. आपको इसके दीर्घकालिक सकारात्मक परिणाम प्राप्त होंगे. आपको एक साथ कई शुभ समाचार सुनने को मिलेंगे.

वृश्चिक – आप किसी काम के अटकने के कारण थोड़े व्यथित हो सकते हैं. धैर्यवान बने रहें जल्द ही आपके सभी कार्य बनते नजर आयेंगे. धन कमाने के नये स्रोत बनने की सम्भावना भी प्रबल है. नव विवाहित जोड़े आज अपनी गृहस्थी को लेकर योजना बना सकते हैं. शाम के समय पुराने दोस्तों से मिलकर मन प्रसन्न होगा.

धनु – आज आप काफी प्रसन्न मुद्रा में रहेंगे. प्रेमी जोड़े वैवाहिक बन्धन में बंधने को लेकर योजना बना सकते हैं. पारिवारिक जीवन आनन्दमय रहेगा. बीमार लोगों की सेहत में सुधार होगा. नये कारोबारी सम्बन्ध विकसित हो सकते हैं. आज काम के साथ ही आप समाज को भी पर्याप्त महत्व देने वाले हैं.

मकर – मैनेजमेन्ट से जुड़े कार्यक्षेत्र में काफी परेशानियों का सामना करना पड़ेगा. इसके कारण सिरदर्द और थकान सी महसूस हो सकती है.आज आप जैसा चल रहा है बस उसे वैसा ही चलने दें. क्रोध पर नियन्त्रण रखें. दूसरों के काम की ज़िम्मेदारी बिल्कुल न लें. घर का माहौल शाम के समय अच्छा रहेगा.

कुंभ – बच्चों की सफलता पर आपको गर्व की अनुभूति होगी. ऐश्वर्य और विलासिता के संसाधनों पर धन खर्च करेंगे. पुराने निवेश का लाभ आज आपको मिल सकता है. रिश्तेदारों के साथ किसी आयोजन में सम्मिलित हो सकते हैं.जॉब में आपकी सैलरी भी बढ़ सकती है.

मीन – नयी जॉब ढूँढ रहे हैं तो आपको सफलता मिलने वाली है. सभी जरूरी काम आप आज समय पर कर लेंगे. नौकरीपेशा लोग आज परिवार के साथ क्वालिटी समय बिताना चाहेंगे. अपनों से खूब प्रेम व सत्कार मिलेगा. छात्रों के करियर को लेकर दिन बड़ा भाग्यशाली है. नये काम की शुरुआत कर सकते हैं.