पीएम मोदी ने रैना को सन्यास लेने पर चिट्टी लिखते हुए कही ये बाते

नई दिल्ली (TBN – The Bihar Now डेस्क) | 15 अगस्त को महेन्द्र सिंह धोनी के साथ अंतराष्ट्रीय क्रिकेट से सन्यास का ऐलान करने वाले सुरेश रैना को भी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने चिट्ठी लिखी है. जिसके बाद रैना ने प्रधानमंत्री का शुक्रिया अदा किया.

रैना ने लिखा- मेरे जैसे प्लेयर्स मैदान पर देश के लिए खून-पसीना बहाते हैं. जब उन्हें देश के लोगों और खासतौर पर प्रधानमंत्री से सराहना मिलती है तो इससे बढ़कर कुछ नहीं हो सकता.

पीएम की रैना को चिट्ठी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रैना चिट्ठी लिखते हुए उनके बैटिंग और फील्डिगं की खूब सराहना की. आगे उन्होंने कहा कि आपके लिए मैं रिटायरमेंट शब्द का इस्तेमाल नहीं करना चाहता. संन्यास के लिहाज से आप अब भी काफी युवा और ऊर्जावान हैं. 15 अगस्त को आपने संन्यास का ऐलान किया. यह जिंदगी के सबसे मुश्किल फैसलों में से एक है. आपने मुरादनगर से लखनऊ और फिर टीम इंडिया तक का शानदार सफर किया.

पीएम ने आगे लिखा कि आप सिर्फ बेहतरीन बैट्समैन ही नहीं, बल्कि उपयोगी गेंदबाज भी रहे है. आपकी जबरदस्त फील्डिंग की दुनिया कायल है. टी-20 जैसे मुश्किल फॉर्मेट में भी आपकी कामयाबी याद रखी जाएगी. 2011 वर्ल्ड की जीत में आपके योगदान को देश हमेशा याद रखेगा. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अहमदाबाद के मोटेरा में क्वॉर्टर फाइनल खेला गया था. मैंने आपकी वो बेहतरीन इनिंग देखी थी. मैं खुशकिस्मत हूं कि मैंने वो इनिंग और आपके क्लासिक कवर ड्राइव देखे.

वहीं रैना के मैदान के बाहर भी योगदान को याद करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि खिलाड़ी सिर्फ मैदान ही नहीं, बल्कि मैदान के बाहर भी अपने कामों के लिए याद किए जाते हैं. ये युवाओं के लिए मिसाल बनेंगे. कॅरियर में आपको मुश्किलों का सामना भी करना पड़ा. लेकिन, आपने साहस से इनका सामना किया. आपने टीम और देश का नाम रोशन किया. महिला सशक्तिकरण और स्वच्छ भारत अभियान में आपने सहयोग दिया.

पत्र के अंत में प्रधानमंत्री ने सुरेश रैना की पत्नी प्रियंका दोनों बच्चे ग्रेसिया और रियो का जिक्र करते हुए लिखा कि आप इनके साथ खुशहाल जीवन व्यतीत करें. देश को योगदान के लिए धन्यवाद.