भारतीय टीम सेमीफाइनल में अर्जेंटीना से हारी, ब्रॉन्ज के लिए अब ब्रिटेन से होगा मुकाबला

टोक्यो / जापान (TBN – The Bihar Now डेस्क)| भारतीय महिला हॉकी टीम (Indian women’s hockey team) ने भले ही शुरुआती बढ़त ले ली हो, लेकिन बुधवार को यहां ओई हॉकी स्टेडियम नॉर्थ पिच (Oi Hockey Stadium North Pitch) में चल रहे टोक्यो ओलंपिक में अर्जेंटीना (Argentina) के खिलाफ सेमीफाइनल में टीम को 1-2 से हार का सामना करना पड़ा.

रानी रामपाल की अगुवाई वाली भारतीय टीम अब शुक्रवार 5 अगस्त को कांस्य पदक के लिए ग्रेट ब्रिटेन (Great Britain) से भिड़ेगी. दूसरी ओर, अर्जेंटीना उसी दिन स्वर्ण पदक के मैच में नीदरलैंड (Netherlands) से भिड़ेगी. आपको बता दें, भारतीय महिला हॉकी टीम से पहले भारतीय पुरुष हॉकी टीम भी सेमीफाइनल में अपना मैच हारी थी. उसे बेल्जियम से शिकस्त मिली थी.

भारत ने मैच में शुरुआती बढ़त बना ली थी क्योंकि गुरजीत कौर (Gurjit Kaur) ने पहले क्वार्टर के दूसरे मिनट में ही पीसी के जरिए गोल किया. पहले क्वार्टर में कोई और गोल नहीं हुआ और भारत पहले 15 मिनट के बाद अपनी बढ़त पर कायम रहा.

हालांकि, दूसरे हाफ में अर्जेंटीना के कप्तान नोएल बैरियोन्यूवो (Noel Barrionuevo) को गोल बराबर करने का मौका मिल गया और स्कोर 1-1 हो गया. भारत और अर्जेंटीना की रक्षा दूसरे हाफ में निशान तक थी, और इसके परिणामस्वरूप, स्कोरलाइन हाफ-टाइम तक बराबर थी.

Also Read | स्वच्छता पखवाड़ा के अंतर्गत दौड़ प्रतियोगिता का हुआ आयोजन

तीसरे क्वार्टर में, अर्जेंटीना ने 2-1 की बढ़त ले ली क्योंकि बैरियोन्यूवो (Barrionuevo) ने मैच का अपना दूसरा गोल दाग दिया. मैच के तीसरे क्वार्टर में भारत को बराबरी करने में सफल नहीं हो पाया. इसके बाद खेल के अंतिम 15 मिनट में रानी रामपाल की टीम को मैच को बचाने के लिए सब कुछ दांव लगाने के लिए खेलना पड़ा, लेकिन कामयाबी हासिल न हो पाई. और मैच खत्म होते होते भारत के हाथ से ये मुकाबला फिसल गया.

भारत ने चौथे और अंतिम क्वार्टर में कड़ी मेहनत की, हालांकि, अर्जेंटीना ने अपना कब्जा जमाया और इस शोपीस इवेंट में महिला हॉकी स्पर्धा के फाइनल में प्रवेश पा लिया.