भाई-बहन के प्यार का पवित्र त्योहार रक्षा-बंधन मनाया गया बड़े धूमधाम से

रविवार को भाई-बहन के प्यार का पवित्र त्योहार रक्षा-बंधन बड़े धूमधाम से मनाया गया. हर ओर बहनों ने अपने भाइयों की कलाई पर राखी, रक्षासूत्र या मौली बांधकर उनकी लंबी आयु और सुख-समृद्धि की कामना की. वहीं, भाईयों ने भी बहनों को उपहार देकर उनकी उम्रभर उनकी रक्षा करने का वचन दिया.

बाढ़ (TBN – अखिलेश्वर सिन्हा की रिपोर्ट)| बाढ़ नगर क्षेत्र हर जगह मिठाई की दुकान राखी के दुकान पर ग्राहकों का भीड़ भीर देखने को मिला. हर घर में बहन अपने भाई को कलाई में रक्षा बंधन बांधकर मिठाई खिलाई.

Also Read | तेजप्रताप ने अपने भाई तेजस्वी के खिलाफ पहली बार खोला मोर्चा

कोइलवर/भोजपुर (TBN – आमोद कुमार की रिपोर्ट)| वहीं नगर पंचायत कोइलवर सहित प्रखण्ड भर में रविवार को रक्षाबंधन का त्यौहार बड़ी धूमधाम व हर्षोल्लास के साथ मनाया गया. रक्षाबंधन के त्यौहार पर हर जगह विशेष उत्साह दिखाई दे रहा था. अन्य त्योहारों की अपेक्षा रक्षाबंधन का त्यौहार व्यक्तिगत होने के कारण लोगों में खासा उत्साह बना हुआ था.

बाजार में भी अन्य दिनों की अपेक्षा खासी रौनक थी और हर जगह खरीददारों की भीड़ जमा थी. रक्षाबंधन पर्व की महत्ता को देखते हुए बहनों ने अपने भाइयों की कलाई पर बांधने के लिए महंगी से मंहगी राखी खरीदी तो भाइयों ने भी उपहार खरीदे. बाजार में पांच से लेकर एक हजार रुपये तक की विभिन्न वैरायटी वाली राखी उपलब्ध थी.