25 दिसम्बर (शनिवार) 2021 का राशिफल

पटना (TBN – The Bihar Now डेस्क)| नए दिन में आपके लिए क्या छुपा है, इस बारे में जानने की उत्सुकता हर किसी को होती है. हर कोई चाहता है उसके लिए आने वाला नया दिन नई आशाएं और खुशियां लेकर आये. आपके इन्ही सवालों का जवाब मिलेगा ‘दी बिहार नाउ’ के दैनिक राशिफल में. यह राशिफल ग्रह-नक्षत्र की स्थिति और सभी राशियों पर उनके प्रभाव के आधार पर की गई है. चलिए जानते है 25 दिसम्बर (शनिवार) 2021 के राशिफल के बारे में –

सूर्योदय एवं चन्द्रोदय

सूर्योदय – 06:33 सुबह
सूर्यास्त – 05:06 शाम
चन्द्रोदय – 10:34 रात
चन्द्रास्त – 10:55 सुबह

आज का पञ्चाङ्ग

तिथि षष्ठी – 08:09 शाम तक
नक्षत्र – पूर्वाफाल्गुनी (05:06 सुबह दिसम्बर 26 तक, उसके बाद सप्तमी उत्तराफाल्गुनी)
योग – प्रीति (11:26 सुबह तक, उसके बाद आयुष्मान्)
वार – शनिवार
पक्ष – कृष्ण पक्ष

आज का शुभ समय

ब्रह्म मुहूर्त – 04:46 सुबह से 05:39 सुबह
अभिजित मुहूर्त – 11:29 सुबह से 12:11 दोपहर
विजय मुहूर्त – 01:35 दोपहर से 02:17 शाम
अमृत काल – 10:27 रात, दिसम्बर 25 से 12:07 सुबह, दिसम्बर 26
निशिता मुहूर्त – 11:23 रात से 12:17 सुबह, दिसम्बर 26

आज का अशुभ समय

राहुकाल – 09:11 सुबह से 10:31 सुबह
यमगण्ड – 01:09 दोपहर से 02:28 दोपहर
गुलिक काल – 06:33 सुबह से 07:52 सुबह
दुर्मुहूर्त – 06:33 सुबह से 07:15 सुबह; 07:15 सुबह से 07:58 सुबह
वर्ज्य – 12:28 दोपहर से 02:08 दोपहर

दिशा शूल – पूर्व
अग्निवास – आकाश 08.09 रात तक, उसके बाद पाताल
चन्द्रवास – पूर्व
शिववास भोजन में – 08:09 रात तक; उसके बाद श्मशान में
राहुवास – पूर्व
कुम्भ चक्र – गर्भ

आज का राशिफल

मेष – आज आपको यह महसूस हो सकता है कि आप कुछ ऐसा कर रहे हैं जो आपके आसपास के लोगों को काफी प्रभावित कर रहा है. यह आपके वरिष्ठ कर्मचारियों से बहुत सराहना दिलवाएगा. ऐसा प्रतीत हो रहा है कि आप आज अपने जीवन के कई क्षेत्रों में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन कर रहे हैं और अन्य लोग ध्यान भी दे रहे हैं.सभी प्रशंसाओं की वजह से ज्यादा घमंड ना पालें, नहीं तो आपके सभी मित्र इसके आपके बारे में बात करेंगे. आज कुछ हासिल करने का आनंद लें.

वृषभ – आज आप खुद को अपनी पुरानी दिनचर्या में नई जान डालना चाहते हैं. आखिर क्यों न उस शौक का पीछा फिर से करें जिसमे आप इतने लंबे समय से रुचि रखते आए हैं? आज अपने सुविधा क्षेत्र से बाहर निकलें और कुछ ऐसा करें जिसकी लोग आपसे उम्मीद भी नहीं करते हैं. एक अच्छी हंसी अच्छा काम करेगी, आपके दोस्तों और आपके परिवार के लिए.

मिथुन – अगर आपको लगता है कि आप अपने जीवन में एक जगह ही स्थिति रह गए हैं, तो फिर से सोचें. इस समय पर एक और स्थान परिवर्तन की संभावना हो सकती है. आज आपको शायद पता चल जाएगा कि आपको अपना रहने वाला स्थान बदलना है. यहां तक कि अगर यह आश्चर्य के रूप में भी आता है तो चिंता न करें यह एक अच्छा बदलाव होगा आपके लिए.

कर्क – आज आपको इस बात से सावधान रहना चाहिए कि आप किस पर भरोसा करते हैं. दूसरों पर आंख मूंदकर भरोसा करने की आपकी प्रवृत्ति होती है लेकिन यह आदत देर-सबेर आपको परेशानी में डाल देगी. निर्णय लेते समय अपने अंतर्ज्ञान को सुनें और दूसरे लोगों को आपके लिए चुनाव न करने दें. यहां तक कि अगर कोई व्यक्ति पूरी तरह से वास्तविक लगता है और आप उनकी दयालुता के प्रति आश्वस्त हैं, तो अपने जीवन का नियंत्रण किसी और को देने से पहले दो बार सोचें.

सिंह – आज आप पाएंगे कि आप अपने आस-पास या फिर अपने घर में या अपने कार्यालय में दूसरों के बुरे व्यवहार से खुश नही हैं. आपको किसी भी अनावश्यक मामलो में नहीं फंसना चाहिए बल्कि अपने कर्तव्यों पर ध्यान देना चाहिए और इन मुद्दों को दूसरों पर छोड़ देना चाहिए. आप दूसरों के व्यवहार को नियंत्रण में नहीं रख सकते हैं, लेकिन आप यह सुनिश्चित कर सकते हैं कि आपका अपना व्यवहार मौजूदा स्थिति के लिए उपयुक्त रहे.

कन्या – एक शांतिपूर्ण और शांत दिन आपके लिए बिल्कुल तैयार है. सभी सामान्य भगदड़ अपनी सामान्य तीव्रता से आपको परेशान नहीं करेंगी. आज के लिए उस परियोजना या समय सीमा को स्थगित करने के लिए समय निकालें. अपने दिमाग को आराम दें और अपनी चिंताओं को अपने पीछे छोड़ने की कोशिश करें. यह आपको जीवन को परिप्रेक्ष्य पर रखने का मौका भी देगा और आप काफी बेहतर महसूस करेंगे.

तुला – इस बात का ध्यान रखें कि कोई भी महत्वपूर्ण काम किसी और के भरोसे न छूट जाए. सुनिश्चित करें कि आप इस कार्य को स्वयं करें अन्यथा इसके आपको भविष्य में परिणाम भुगतने पढ़ सकते हैं. आप किसी ऐसे व्यक्ति से मिलेंगे जो प्रशासनिक मामलों से अत्यधिक जुड़ा हुआ है, और यदि आप किसी सरकारी विभाग में कोई काम करवाना चाहते हैं तो आपकी सहायता के लिए यह व्यक्ति हाजिर होगा.

वृश्चिक – आज का दिन आपके लिए बड़े सपने देखने का है. ऐसा क्या है जो आप वास्तव में अपने जीवन से चाहते हैं? आज का दिन उन सभी चीजों को शुरू करने का है जिनकी आपने सूची तैयार की है और जो आप अपने जीवनकाल में करना चाहते हैं. आज इस कदम के लिए किए गए प्रयास अत्यंत फलदायी साबित होंगे और आपके अपने लक्ष्यों को आपके लिए स्पष्ट करने में मदद करेंगे. आज ही उनके लिए काम करना शुरू करें.

धनु – आज अपने संसाधनों के प्रति उदार रहने का दिन है. आप अपने अभी के अच्छे भाग्य को दूसरों के साथ बाटने के बारे में सोच रहे हैं उनके साथ जो आपके जैसे भाग्यशाली नहीं हैं. आप किसी को दान कर सकते हैं या सिर्फ अपने जीवन साथी को एक अच्छा उपहार देंगे. कुछ भी हो, आज आपके धन और उदार भावना से किसी को लाभ जरूर होगा. यह महसूस करने के लिए कुछ समय निकालें कि जब आप दूसरों पर दया और करुणा से देखते हैं तो आपको कितना अच्छा लगता है!

मकर – आज अस्पष्ट और अपरिभाषित भय आपको तनाव और चिंतित मे डाल सकते हैं. अनजान कारणों से डरें नहीं और कोशिश करें कि अनावश्यक तनाव महसूस न करें. इस समय उनके लिए शायद कोई नीव नहीं है.

कुंभ – आज आप आईने के सामने ज्यादा समय बिताएंगे क्योंकि आप आने वाले कुछ सामाजिक कार्यक्रमों के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ दिखना चाहते हैं. हो सकता है कि आज आप थोड़ा व्यर्थ महसूस करें क्योंकि आप दूसरे लोगों को प्रभावित करने के लिए अच्छा दिखना चाहते हैं. आज का दिन अपने आप को अपने घमंड में लिप्त करलें और फिर कल जीवन में अधिक महत्वपूर्ण चीजों पर फिर से ध्यान केंद्रित करें.

मीन – प्रतियोगी परीक्षा देने के लिए यह एक अच्छा समय है. यदि आप किसी प्रतियोगी परीक्षा में बैठ रहे हैं तो यह एक अच्छा दिन है. आपके सफल होने की संभावना है. ;इसलिए, आपने जो पढ़ा है उस पर विश्वास रखें और आगे बढ़ें और उस परीक्षा में जरूर भाग लें.