श्रावणी मेला की तैयारी को अंतिम रूप देने में जुटे अधिकारी

भागलपुर (TBN – The Bihar Now डेस्क)| जिले के सुलतानगंज के अजगैबीनाथ धाम (Ajgaibinath Dham of Sultanganj) में विश्व प्रसिद्ध श्रावणी मेला 14 जुलाई से प्रारंभ हो रहा है. जिला प्रशासन के द्वारा श्रावणी मेला (Shravani Mela) के तैयारी को लेकर लगातार गंगा घाट एवं कच्ची कांवरिया पथ का निरीक्षण कर जायजा लिया जा रहा है.

जिला प्रशासन ने विभाग के तमाम अधिकारियों को तीन पाली में गंगा घाट एवं कच्ची कांवरिया पथ को अंतिम रूप देने का निर्देश दिया है. विभाग के अधिकारी युद्ध स्तर पर कार्य कराने में लगे हुए हैं. उधर गंगा नदी के जलस्तर मे काफी बढ़ोतरी देखी जा रही है.

स्थानीय लोगों ने बताया कि गंगा का जलस्तर मे काफी बढ़ रहा है. इस रफ्तार में जलस्तर बढ़ता रहा तो अजगैबीनाथ का प्रागंण फिर से जलमग्न हो जाएगा. प्रत्येक वर्ष श्रावण मास में अजगैबीनाथ मंदिर के चारों ओर पानी आ जाने से अजगैबीनाथ उत्तरवाहिनी गंगा का रुप साफ दिखाई देने लगता है.

यह भी पढ़ें| पटना: अतिक्रमण हटाने के खिलाफ लोगों ने बरसाए पत्थर, सिटी एसपी के हाथ में लगी चोट

अजगैबीनाथ मंदिर के महंत प्रेमानन्द गीरी ने बताया कि अजगैबीनाथ गंगा घाट में पीएचडी विभाग के द्वारा शुद्ध पेयजल कि व्यवस्था अबतक नहीं की गई है. इस कारण बाहर से आने वाले कांवरियों को पेयजल की काफी परेशानी हो रही है. शौचालय की व्यवस्था प्रयाप्त मात्रा मे गंगा घाट पर नहीं की गई है.

(इनपुट-एजेंसी)