नहीं रहे मशहूर सिंगर एस पी बालासुब्रमण्यम

पटना (TBN – The Bihar Now डेस्क) | 75 वर्षीय सिंगर एसपी बालासुब्रमण्यम अब हमारे बीच नहीं रहे. सिंगर एसपी बालासुब्रमण्यम का आज यानि शुक्रवार को निधन हो गया है. एस पी बालासुब्रमण्यम के निधन की खबर से पूरे एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री में शोक की लहर है. बीते कुछ दिनों से उनकी की तबियत ठीक नहीं थी. उन्हें लाइफ सपोर्ट पर रखा गया था.

आपको बता दें कि एसपी 5 अगस्त को कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे, जिसके बाद उन्हें चेन्नई के प्राइवेट अस्पताल में भर्ती कराया गया था. कोरोना से संक्रमित होने के बाद एसपी बालासुब्रमण्यम ने सोशल मीडिया में एक वीडियो जारी करके अपने फैन और फ्रेंड्स के लिए एक मैसेज दिया. उस वीडियो में उन्होंने कहा था “दो-तीन दिनों से मुझे थोड़ी परेशानी हो रही थी. सर्दी और बुखार भी था. मैं इसे आसानी से नहीं लेना चाहता था. जब जांच करवाने के लिए अस्पताल गया तो डॉक्टरों ने कहा कि यह कोरोना का हल्का मामला है. उन्होंने मुझे घर पर रहने और दवा लेने के लिए कहा. लेकिन, मैं ऐसा नहीं करना चाहता था क्योंकि मेरा परिवार बहुत चिंतित है. मैं अस्पताल में भर्ती हो गया. दो दिनों में मैं ठीक हो जाऊंगा. मैं यहां आराम करने के लिए आया हूं, इसलिए आप सभी का कॉल नहीं रिसीव कर सकता. मेरी चिंता के लिए धन्यवाद”.

पद्मश्री और पद्मभूषण से सम्मानित बालासुब्रमण्यम ने 6 भाषाओं में 40 हजार से ज्यादा गाने गाए. बॉलीवुड में कमल हासन, संजय दत्त और सलमान खान की रोमांटिक फिल्मों के सबसे लोकप्रिय गाने एसपी ने ही गाए हैं. इनमें सागर, एक-दूजे के लिए, साजन, मैंने प्यार किया और हम आपके हैं कौन सबसे ऊपर है.

सिंगर एसपी बालासुब्रमण्यम के निधन पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, सिंगर लता मंगेशकर, कमल हसन जैसे कई बड़ी हस्तियों ने शोक जताया है.