गायक भूपिंदर सिंह का 82 वर्ष की आयु में निधन

मुंबई (TBN – The Bihar Now डेस्क)| ‘दो दीवाने शहर में’ और ‘होके मजबूर मुझे उसे बुलाया होगा’ जैसे गानों के लिए जाने जाने वाले वेट्रन गायक भूपिंदर सिंह का 82 वर्ष की आयु में सोमवार (Veteran singer Bhupinder Singh passes away at 82) को निधन हो गया.

भूपिंदर सिंह की पत्नी मिताली सिंह (Mitali Singh) के अनुसार, गायक का निधन दिल का दौरा पड़ने से हुआ. भूपिंदर सिंह का पिछले 10 दिनों से अस्पताल में स्वास्थ्य संबंधी कई समस्याओं का इलाज चल रहा था.

इस दुर्भाग्यपूर्ण खबर के बारे में जानने के बाद, फिल्म निर्माता अशोक पंडित ने ट्विटर का सहारा लिया और अपनी हार्दिक संवेदना व्यक्त की. पंडित ने ट्वीट किया, “गायक और गिटारवादक भूपिंदर सिंह का निधन फिल्म उद्योग, खासकर संगीत जगत के लिए एक बहुत बड़ी क्षति है. उनकी पत्नी #मिताली जी और पूरे परिवार के प्रति हार्दिक संवेदना. उनके गीतों के माध्यम से हमेशा याद किया जाएगा.”

एक दशक से अधिक लंबे करियर में भूपिंदर सिंह ने अपने सदाबहार गीतों जैसे ‘होके मजबूर मुझे, उसे बुलाया होगा’, ‘दिल ढूंढता है’, ‘दुकी पे दुकी हो या सत्ते पे सत्ता’, ‘किसी नज़र को तेरा इंतजार आज भी है” और भी बहुत कुछ से दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया था. ये गाने आज भी कर्णप्रिय लगते हैं. ‘दी बिहार नाउ’ की ओर से दिवंगत गायक को भावभीनी श्रद्धांजलि.