पद्मश्री किसान चाची के जीवन पर आधारित धारावाहिक ‘कस्तूरी’ का प्रसारण 6 जून से

पटना (TBN – The Bihar Now डेस्क)| पद्मश्री राज कुमारी देवी (Padmashree Raj Kumari Devi) के जीवन से प्रेरित धारावाहिक आजाद ओरिजनल ‘कस्तूरी’ (Kasturi) 6 जून से सोमवार से शनिवार रात 8:30 बजे सिर्फ आजाद और एमएक्स प्लेयर पर प्रसारित किया जाएगा. इसकी जानकारी आज पटना में प्रेस वार्ता ले दौरान धारावाहिक के निर्माता राजीव सिंह और चैनल हेड अनुज कपूर ने दी. इस मौके पर किसान चाची पद्म श्री राज कुमारी देवी भी मौजूद रहीं.

धारावाहिक के निर्माता राजीव सिंह और चैनल हेड अनुज कपूर ने कहा कि यह एक ऐसी महिला की सच्ची कहानी से प्रेरित, जो जीवन जीने के लिए अपने तरीके से लड़ती है, जिस तरह से वह हमेशा चाहती थी. यह शो उसके संघर्ष, उसकी विफलता, उसकी सफलता, उसकी कभी न खत्म होने वाली भावना और सबसे महत्वपूर्ण बात, जीने के उसके दृढ़ संकल्प को दर्शाता है.

उन्होंने कहा कि ‘ग्रामीण मानसिकता’ को लेकर ‘आज़ाद’, भारत का पहला प्रीमियम हिंदी एंटरटेनमेंट चैनल है. मजबूत इच्छा शक्ति के साथ दृढ़ विश्वास और अपने दर्शकों से उनके दरवाजे पर मिलने की आकांक्षा के साथ, आज़ाद और एमएक्स प्लेयर ग्रामीण ताने-बाने और संस्कृति में अंतर्निहित नई कहानियों के साथ भारतीय लोगों तक पहुंचते हैं. इसका आधार ‘पीपल फर्स्ट’ है.

उन्होंने बताया कि रूरल फर्स्ट’, संगठन ‘एवरीटेनमेंट’ में विश्वास करता है और विभिन्न मनोरंजन पैलेट के साथ अपने दर्शकों को पूरा करता है. उनके लिए, ग्रामीण भारत वास्तविक भारत है जिसमें आशा और आकांक्षा की कहानियां बनाने पर ध्यान केंद्रित किया गया है जो वर्ग, जाति, धर्म और भूगोल की कृत्रिम सीमाओं से विभाजित नहीं हैं. उनका प्रयास ग्रामीण लोगों को आकर्षित करने, संलग्न करने और उनके साथ जुड़ाव स्थापित करने के लिए उनकी गहरी समझ का निर्माण करना है.

वहीं, किसान चाची पद्म श्री राज कुमारी देवी ने कहा कि यह धारावाहिक मेरे जीवन से प्रेरित है और इसका नाम कस्तूरी है, जो 6 जून को शुरू होने वाली है एक आशावादी खट्टी मीठी कहानी के साथ. यह शो दर्शकों को ‘जीवन जीतने के लिए, हमें इसे पहले जीना होगा’ का संदेश देगा. यह मनोरंजन के लिहाज से स्ट्रांग पैकेज है. इसलिए आप सबों से आग्रह करूंगी कि आप से जरूर देखें.

(इनपुट-विज्ञप्ति)