अब गायकी भी करेंगी भोजपुरी अभिनेत्री रानी चटर्जी

पटना (TBN – The Bihar Now डेस्क)। भोजपुरी की चर्चित अभिनेत्री रानी चटर्जी अब भोजपुरी गीत संगीत के क्षेत्र में बड़ा धमाका करने जा रही हैं. चार सौ से ज्यादा भोजपुरी फिल्मों में अपनी प्रतिभा का लोहा मनवा चुकी रानी चटर्जी अपने गायकी का एक नया एलबम ला रही हैं. इस एलबम में रानी का साथ भोजपुरी के नवोदित गायक गोलू राज देंगे.

इस एलबम में भोजपुरी को एक नए रूप में प्रस्तुत किया गया है जिसने इसे खास बना दिया है. गायक गोलू राज ने बताया कि अभी तक इस तरह का प्रयोग भोजपुरी में पहले नहीं हुआ है.

उन्होंने कहा कि भोजपुरी में सोहर, झूमर, छठ, कांवर गीत, पूर्वी निर्गुण, बारामासा जैसे पारंपरिक गीत हैं. साथ ही विवाह गीतों की भी एक लंबी फेहरिस्त है. ऐसे में जब एक गायक इन पारंपरिक चीजों को छोड़कर अश्लीलता की तरफ की तरफ बढ़ता है तब भोजपुरी का मान मर्दन होता है.

गोलू ने बताया कि उनका यह एलबम रानी चटर्जी के साथ है. एक बड़े म्यूजिक कंपनी से जल्द ही यह रिलीज होगा. इस एलबम की शूटिंग पूरी कर ली गई है. शुक्रवार को राजधानी पटना के विभिन्न लोकेशनों पर इस एलबम के गानों की शूटिंग की गई.

अभिनेत्री रानी चटर्जी ने कहा कि भोजपुरी में प्रयोगवाद जरूरी है. प्रयोगवाद के द्वारा ही भोजपुरी गीत-संगीत के स्तर को उठाया जा सकता है. किसी भी व्यवस्था के खिलाफ केवल बोलना बेहतर नहीं होता, बल्कि इस व्यवस्था को बेहतर बनाने के लिए भी प्रयास करना चाहिए.

आप यह भी पढे दिग्विजय सिंह के खिलाफ एनआईए जांच के लिए गृहमंत्री को लिखा लेटर

रानी ने कहा कि कुछ लोगों को लगता है कि भोजपुरी उनकी बदौलत है, पर ऐसा है नहीं. सभी लोग भोजपुरी के बदौलत है. रानी ने स्वीकार किया कि कलाकार वही करता है जो स्क्रिप्ट में शामिल होता है. इसलिए कलाकार को निशाने पर नहीं लीजिए. अगर बेहतरीन स्क्रिप्ट होगा और दर्शक ऐसी चीजों को देखेंगे, तब साफ-सुथरी चीजें तो बनेंगी ही.

अपने इस नए भोजपुरी एल्बम को लेकर रानी काफी उत्साहित हैं. उन्होंने कहा कि गोलू राज काफी प्रतिभा संपन्न है. साथ ही वो बेहतर एक्टर हैं तथा उनमें ढेर सारी संभावनाएं हैं. आने वाले समय में भोजपुरी में गोलू एक बड़ा नाम बन कर उभरेगे, ऐसा दिखाई देता है.