खूब पसंद किया जा रहा ‘इंडियन आइडल’ फेम आशीष कुलकर्णी का इंडो नेपाल फ्रेंडशिप गाना ‘चेहरा’

पटना (TBN – The Bihar Now डेस्क)| भारत और नेपाल के बीच सांस्कृतिक, सामाजिक, आर्थिक व कला के क्षेत्र में परस्पर संबंध शुरू से रहा है. ऐसे में इंडो नेपाल की साझी संस्कृति को समर्पित इंडो नेपाल फ्रेंडशिप गाना ‘चेहरा’ दोनों देशों में खूब पसंद किया जा रहा है.

इस गाने को रियलिटी सिंगिंग टीवी शो ‘इंडियन आइडल 2021 के रनर अप रहे आशीष कुलकर्णी ने (Ashish Kulkarni) गाया है. आशीष ने खुद इस गाने को कंपोज भी किया है, जिसे दोनों देशों में खूब सुना और सराहा जा रहा है.

आशीष का गाना ‘चेहरा’ उनके ऑफिसियल यूट्यूब चैनल से आशीष कुलकर्णी से रिलीज हुआ है. इस गाने को अब तक ढाई लाख से ज्यादा व्यूज मिल चुके हैं.

इस गाने की सबसे ख़ास बात ये है कि इसमें भारत और नेपाल के संबंध बेहद प्राचीन और दोनों की सांस्कृतिक विरासत के सामंजस्य को दिखाया गया है. ऐसे में दोनों की सांस्कृतिक समानताओं और साझेदारी को और आगे बढ़ाते हुए इस गाने का निर्माण किया गया है, जिसकी झलक गाने में साफ दिखाई पड़ती है.

यह भी पढ़ें| नालंदा: ज़हरीली शराब पीने से एक ही मोहल्ले के 5 लोगों की एक साथ मौत

इस गाने को लेकर ‘इंडियन आइडल’ फेम आशीष कुलकर्णी ने कहा कि एक शो के सिलसिले‌ में हाल ही मेरा नेपाल जाना हुआ था. मैंने वहां जाकर देखा कि नेपाल किस कदर खूबसूरत देश है. नेपाल की इसी खूबसूरती से प्रेरणा लेकर मैंने इस गाने को कंपोज करने की कोशिश की है.

कुलकर्णी ने आगे कहा कि गाने के निर्माता राजेश चौधरी ने मुझे इस गाने को गाने और कंपोज करने का मौका ही नहीं दिया, बल्कि साथ ही मुझे इसे गाने-कंपोज करने की पूरी आजादी भी दी. उन्होंने मुझ पर जो विश्वास दर्शाया है, यह मेरे लिए बहुत बड़ी बात है.

बता दें कि गाना ‘चेहरा’ को अराफत मेहमूद ने लिखा है. निर्देशक दशरथ सुनार हैं. गाने में अभिनेता राजीव पिल्लई, प्रिंस बिश्वकर्मा, नेपाली अभिनेत्री नीति शाह और रोश्मि बानिक नजर आई हैं.