कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव का निधन, मुख्यमंत्री नीतीश ने व्यक्त की गहरी शोक संवेदना

नई दिल्ली / लखनऊ (TBN – The Bihar Now डेस्क)|कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव का 58 साल की उम्र में बुधवार को दिल्ली में निधन (Comedian Raju Srivastava died in Delhi on Wednesday) हो गया. बता दें, राजू श्रीवास्तव को सीने में दर्द का अनुभव होने और जिम में कसरत के दौरान गिर जाने के बाद 10 अगस्त को दिल्ली एम्स में भर्ती कराया गया था.

उसी दिन उनकी एंजियोप्लास्टी हुई थी. श्रीवास्तव 1980 के दशक के उत्तरार्ध से मनोरंजन उद्योग में काम कर रहे थे और 2005 में स्टैंड-अप कॉमेडी शो “द ग्रेट इंडियन लाफ्टर चैलेंज” (The Great Indian Laughter Challenge) के पहले सीज़न में भाग लेने के बाद उन्हें पहचान मिली.

उन्होंने ‘मैंने प्यार किया’, ‘आमदनी अठन्नी खर्चा रुपैया’ और ‘मैं प्रेम की दीवानी हूं’ जैसी फिल्मों में काम किया था.

गुरुवार को दिल्ली में होगा अंतिम संस्कार

कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव का अंतिम संस्कार 22 सितंबर गुरुवार को होगा और अंतिम संस्कार यहां निगम बोध घाट (Nigam Bodh Ghat) पर होगा, उनके परिवार ने पुष्टि की.

श्रीवास्तव के दुर्भाग्यपूर्ण निधन के बारे में जानने के बाद, देश भर के लोगों ने उन्हें भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की. 58 वर्षीय कलाकार के परिवार में उनकी पत्नी और दो बच्चे हैं।

प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने दिवंगत हास्य अभिनेता के परिवार और प्रशंसकों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त की और ट्वीट किया: “राजू श्रीवास्तव ने हंसी, हास्य और सकारात्मकता के साथ हमारे जीवन को उज्ज्वल कर दिया. उन्होंने हमें बहुत जल्द छोड़ दिया लेकिन वह अनगिनत लोगों के दिलों में रहते रहेंगे. वर्षों से उनके समृद्ध कार्य के लिए धन्यवाद. उनका निधन दुखद है.”

गृह मंत्री अमित शाह (Home Minister Amit Shah) ने एक ट्वीट में कहा, “प्रसिद्ध कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव जी का एक अनोखा अंदाज था, उन्होंने अपनी अद्भुत प्रतिभा से सभी को प्रभावित किया.”

यह भी पढ़ें| दिल्ली पुलिस ने जैकलीन फर्नांडीज के कॉस्ट्यूम डिजाइनर को किया तलब

महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस (CM of Maharashtra, Devendra Fadnavis) ने लिखा, “हमारे दोस्त राजू श्रीवास्तव, जिन्होंने पूरे देश को हंसाया, अब हमारे बीच नहीं हैं! इस साल 13 मई को हमारी मुलाकात होने वाली थी जो अब कभी नहीं होगी.”

उत्तर प्रदेश विधानसभा में दो मिनट का मौन

उत्तर प्रदेश विधानसभा (Uttar Pradesh Assembly) ने बुधवार को राजू श्रीवास्तव को श्रद्धांजलि देने के लिए दो मिनट का मौन रखा. बता दें, राजू श्रीवास्तव उत्तर प्रदेश के कानपुर (Kanpur) से थे और राज्य विधानसभा, जो वर्तमान में सत्र में है, ने कॉमेडियन को सम्मान देने के लिए दो मिनट का मौन रखा.

राजू श्रीवास्तव 1980 के दशक से मनोरंजन उद्योग में थे और 2005 में रियलिटी स्टैंड-अप कॉमेडी शो ‘द ग्रेट इंडियन लाफ्टर चैलेंज’ के पहले सीज़न में भाग लेने के बाद प्रसिद्धि प्राप्त की. राजू श्रीवास्तव ने राष्ट्र की सेवा करने के लिए राजनीति में भी प्रवेश किया था. उन्होंने 2014 में समाजवादी पार्टी (जहां उन्हें कानपुर से लोकसभा उम्मीदवार भी नामित किया गया था) से राजनीति में कदम रखा, लेकिन बाद में उसी साल कुछ दिनों के अंतराल में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में शामिल हो गए थे.

मुख्यमंत्री नीतीश ने व्यक्त की गहरी शोक संवेदना

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) ने प्रसिद्ध हास्य कलाकार राजू श्रीवास्तव के असामयिक निधन पर गहरी शोक संवेदना व्यक्त की है. उन्होंने अपने शोक संदेश में कहा कि राजू श्रीवास्तव का असामयिक निधन अत्यंत दुखद है. राजू श्रीवास्तव ने अपने हास्य अभिनय के माध्यम से लोगों के जीवन में सकारात्मक भाव उत्पन्न किये. उनके अभिनय को लोग हमेशा याद रखेंगे. उनका निधन फिल्म और कला जगत के लिये अपूरणीय क्षति है.

मुख्यमंत्री ने दिवंगत आत्मा की चिर शान्ति तथा उनके परिजनों एवं प्रशंसकों को दुःख की इस घड़ी में धैर्य धारण करने की शक्ति प्रदान करने की ईश्वर से प्रार्थना की है.