बाढ़ एनटीपीसी नोट्रेडेम अकादमी में धूमधाम से मनाया गया क्रिसमस डे

बाढ़ (TBN – अखिलेश्वर कुमार सिन्हा की रिपोर्ट)| बुधवार को बाढ़ के एनटीपीसी स्थित नोट्रेडेम अकादमी (Notre Dame Academy NTPC Barh) में क्रिसमस डे (Christmas Day celebrated) धूमधाम से मनाया गया. इस दौरान सांता क्लॉज़ ने बच्चों में टाफियां व उपहार देकर खुशियां बांटी.

साईकल पर बैठ कर सांता क्लॉज़ बने स्कूल के टीचर जैसे ही छात्रों के बीच पहुंचे, छात्रों ने जिंगल बेल गाने के साथ उनका स्वागत किया. संता ने सभी बच्चो के बीच टॉफी और गिफ्ट बांटे और उनके उज्वल भविष्य की कामना की.

इस अवसर पर स्कूल की प्रिंसिपल सिस्टर सुनीता ने कहा कि प्रतिवर्ष 25 दिसंबर को प्रभु यीशु मसीह का जन्म दिन पूरी दुनिया में धूमधाम से बनाया जाता है. वैश्वीकरण के दौर में त्योहारों की संस्कृति भी अपनी सीमाएं लांघ चुकी है. उन्होंने कहा कि क्रिसमस का संदेश आपस में खुशियां बांटना, खुश रहना, प्रेम व भाईचारा फैलाना है.

प्रिंसिपल सिस्टर सुनीता ने कहा कि इस दिन प्रभु ईसा मसीह का जन्म हुआ था, इसलिए इस दिन को क्रिसमस डे के रूप में मनाया जाता है. उन्होंने कहा कि क्रिसमस के त्योहार का मुख्य मकसद है बुराई को खत्म करना और अच्छे विचारों को एक दूसरे में फैलाना. हर किसी के प्रति दया का भाव रखना.

इस अवसर पर प्रिंसिपल सिस्टर सुनीता, सिस्टर कुसुम, बबली मैडम, सत्यप्रकाश, मैडम सहाय, दीबेंदू सर के साथ छात्रा अदिरा पांडेय, आर्यन, आदित्य, अमृतांशु, आकांक्षा सहित कई छात्र छात्रा मौजूद रहे.