मायानगरी का पार्श्व गायक, पटना के नितेश का कोरोना गाना

पटना (TBN डेस्क) | “जब मैं छोटा था, तब से ही गाना गाने और अच्छे गाने सुनने का शौक था. मोहम्मद रफी, लता मंगेशकर, मन्ना डे, किशोर कुमार, मुकेश आदि के गानों को सुनकर उसके मेलोडी और संगीत की बारीकियों में जाने की दिलचस्पी बढ़ती गई और शायद मुझमें एक गायक का जन्म हो रहा था” – ऐसा कहना है पटना में जन्में और मायानगरी मुंबई में पार्श्व गायन में अपना नाम कमाने वाले नितेश रमन (Nitesh Raman) का.

नितेश रमन

नितेश आज किसी परिचय के मोहताज़ नहीं हैं. बहुत कम समय में नितीश ने पार्शव गायिकी में अपना एक अलग स्थान बना लिया है. नितेश रमन को अपने जीवन के शुरूआती दौर से ही भारतीय फिल्म इंडस्ट्री के दिग्गज गायकों की गायकी और अच्छे गानों के सुनने तथा समझने की ललक थी. इस कारण बचपन से ही इनमें संगीत के प्रति गहरी रुचि जाग गई थी.

गायिकी जीवन के शुरुआती दौर में नितेश को भी संघर्ष करना पड़ा था. बालीवुड म्यूजिक इंडस्ट्री में जाने से पहले नितेश ने बिहार की म्यूजिक कंपनी तथा दिल्ली के कुछ म्यूजिक कंपनीज के साथ जुड़ गए. वहां इनके गानों की रिकॉर्डिंग होती थी और वहीं वे सीखते भी रहते थे.

एमबीए खत्म करने के बाद नितेश मुंबई शिफ्ट कर गए तथा उन्हें वहां T-series, एचएमवी और दूसरी म्यूजिक कंपनियों में काम करने का मौका मिल गया. उसके बाद नितेश ने सीरियल्स, छोटी फिल्में और कई अन्य प्रोजेक्ट्स में गाना गाया. इस दौरान उन्होंने कई भजन भी गाए.

अपने गायिकी जीवन के संघर्ष भरे रास्ते के बारे में उनका कहना है, “किसी ने मेरा रास्ता रोकने की कोशिश नहीं की बल्कि सबों ने अपना आशीर्वाद, अपना सहयोग और अपना सपोर्ट मुझे देते रहे”.

एक साक्षात्कार में नितेश ने बताया, “मेरी संगीत सफर की शुरुआत बॉलीवुड में बिल्कुल नीचे के स्तर से हुई थी. छोटे-छोटे काम को करता हुआ मैं ऊपर की तरफ बढ़ता गया और क्रिएटिविट तरीके से मैं सीखता चला गया. संगीत के इसी सफर में मेरी मुलाकात वैसे लोगों से होती चली गई जो संगीत के दिग्गज लोग हैं, जैसे अनूप जलोटा, सुरेश वाडकर, लता जी इत्यादि. उन सबका आशीर्वाद मुझे मिलता भी गया”.

Bollywood इंडस्ट्री में करीब दस से ज्यादा भाषाओं में इनके गाए गाने – फिल्म, सिरियल्स तथा अन्य प्रोजेक्ट्स में हैं. मुंबई समेत देश के अन्य शहरों तथा महानगरों में म्यूजिक इवेंट कंपनियों द्वारा इनके कंसर्ट्स आयोजित किए जाते हैं. अब तो इनके म्यूजिक शो म्यूजिक थिरेपी के रूप में कई जगहों पर आयोजित किए जाते हैं.

नितेश ने हाल ही में अपना एक वीडियो जारी किया है जिसमें उन्होंने कोरोना पर गाना गाया है. इस गाने में उन्होंने कोरोना को हराने और देश को जिताने की बात की है. आप भी सुनिए ये गाना –

https://www.youtube.com/watch?v=XwP5whP8NRE&feature=youtu.be
Advertisements