फिल्म जगत के इस डायरेक्टर का हुआ निधन

मुंबई (TBN – The Bihar Now डेस्क) | इस वक्त की बड़ी खबर फिल्मी गलियारे से सामने आई है. बता दें डायरेक्टर निशिकांत कामत का आज निधन हो गया. उनकी स्थिति कुछ समय से नाजुक बनी हुई थी. वे हैदराबाद के एशियन इंस्टीट्यूट ऑफ गैस्ट्रोएंटरोलॉजी में एडमिट थे. बताया जा रहा है कि उन्हें ICU में रखा गया है और उनकी स्थिति क्रिटिकल लेकिन स्थिर थी.

बता दें कि कुछ दिनों से निशिकांत के निधन की खबरें आ रही थीं, जिसके चलते एक्टर रितेश देशमुख और डायरेक्टर मिलाप जावेरी ने ट्वीट कर बताया था कि वे जिंदा हैं और क्रिटिकल हालत में हैं. हालांकि अब वे दुनिया को छोड़ चुके हैं.

निश‍िकांत कामत के निधन पर अजय देवगन ने शोक व्यक्त किया है. अजय ने उनके डायरेक्शन में दृश्यम फिल्म में काम किया था.

निशिकांत कामत एक्टर और डायरेक्टर दोनों रह चुके थे. उन्होंने जॉन अब्राहम की फिल्म रॉकी हैंडसम में विलेन का किरदार निभाया था और उन्हें इस फिल्म में अपनी एक्टिंग के लिए काफी तारीफें मिली थी. इसके अलावा उन्होंने फिल्म भावेश जोशी: सुपरहीरो में अनिल कपूर के बेटे हर्षवर्धन कपूर के साथ भी काम किया था.

उन्होंने साल 2008 में आई फिल्म मुंबई मेरी जान से अपने डायरेक्शन करियर की शुरुआत की थी. इस फिल्म को बॉक्स ऑफिस पर अच्छा रिस्पॉन्स मिला था और अपनी रियलिस्टिक स्टोरीटेलिंग के लिए उनके डायरेक्शन की काफी प्रशंसा हुई थी.

निशिकांत ने हमेशा से ही समाज से जुड़े कुछ डार्क पहलुओं को इस्तेमाल कर फिल्में बनाई हैं और वे इंडस्ट्री में अपना अलग मकाम हासिल कर चुके थे. गौरतलब है कि वे अपनी फिल्म दरबदर की तैयारी कर रहे थे. ये फिल्म साल 2022 में रिलीज होने वाली थी.

Advertisements