भूमि पेडनेकर ने अपनी आने वाली फिल्म ‘बधाई दो’ के बारे में किया खुलासा

मुंबई (TBN – The Bihar Now डेस्क)| बॉलीवुड अदाकारा भूमि पेडनेकर (Bhumi Pednekar opens up about her upcoming film ‘Badhaai Do’) ने हाल ही में ‘बधाई दो’ (‘Badhaai Do’) में काम करने के पीछे के कारण का खुलासा किया. भूमि ने कहा कि उन्होंने फिल्म करने का फैसला इसलिए किया क्योंकि उन्हें एक चरित्र को चित्रित करने और एक ऐसे विषय को आवाज देने का मौका मिला जो भारत के लिए “आंख खोलने वाला” होगा.

‘बधाई दो’ का ट्रेलर, जिसमें राजकुमार राव (Rajkummar Rao) भी मुख्य भूमिका में हैं, हाल ही में रिलीज हुआ है. इस फिल्म के ट्रेलर रिलीज होने के बाद सामाजिक समावेशिता के बारे में बातचीत का दौर शुरू हो गया है.

फिल्म के ट्रेलर ने लैवेंडर विवाह (समलैंगिकता को छिपाने के उद्देश्य से एक पुरुष और एक महिला के बीच विवाह) की अवधारणा पर प्रकाश डाला है. ट्रेलर में भूमि को 31 वर्षीय शारीरिक शिक्षा शिक्षक सुमन सिंह की भूमिका निभाते हुए देखा जा सकता है, जो महिलाओं में रुचि रखती है.

वह अपने परिवारों के दबाव से बचने के लिए शार्दुल ठाकुर (राजकुमार) नाम के एक पुलिस वाले से शादी करती है. कहानी में असली ट्विस्ट तब आता है जब राजकुमार का किरदार इशारा करता है कि वह भी समलैंगिक है.

दर्शकों द्वारा फिल्म के ट्रेलर को मिली प्रतिक्रिया से भूमि खुश हैं और उन्होंने कहा है कि ‘बधाई दो’ की कहानी भारत के लोगों के लिए आंखें खोलने वाली होगी.

भूमि (Bollywood actor Bhumi Pednekar) ने कहा, “मुझे वास्तव में गर्व है कि कंटेंट फिल्म निर्माता, अलग-अलग और अव्यवस्थित विषयों को बना रहे हैं, मुझे लगता है कि मैं एक ऐसी परियोजना का नेतृत्व कर सकती हूं जो अद्वितीय है और उनके दृष्टिकोण को जीवन में लाती है. मैं खुद को लगातार आगे बढ़ाने और ‘बधाई दो’ करने के अपने फैसले पर जोर देती हूं. यह इस तथ्य पर आधारित था कि मुझे एक चरित्र को संवेदनशील रूप से चित्रित करने और एक ऐसे विषय को आवाज देने का मौका मिलता है जो भारत के लिए आंखें खोलने वाला होगा.”

भूमि पेडनेकर ने आगे कहा, “‘बधाई दो’ एक हॉट फ्रैंचाइज़ी है जो सामग्री के साथ वाणिज्य को संतुलित करती है. इस समय में एक अभिनेता बनना वास्तव में रोमांचक है क्योंकि ऐसे विषयों को बड़े निर्माताओं द्वारा समर्थित किया जा रहा है जो समाज में बदलाव लाना चाहते हैं. एक इंसान के रूप में , मैं ऐसे विषयों की ओर आकर्षित हूं जो लोगों पर सकारात्मक प्रभाव डाल सकते हैं और सामाजिक भलाई के लिए उत्प्रेरक बन सकते हैं. मुझे आशा है कि ‘बधाई दो’ भी ऐसा ही करेगी. मैं लोगों द्वारा इस फिल्म को देखने के लिए इंतजार नहीं कर सकती क्योंकि यह वास्तव में बहुत अच्छी है.”

हर्षवर्धन कुलकर्णी द्वारा निर्देशित, ‘बधाई दो’ 11 फरवरी को सिनेमाघरों में रिलीज होगी. ‘बधाई दो’ के अलावा, भूमि पेडनेकर के पास फिल्मों की एक दिलचस्प लाइनअप है जिसमें अनुभव सिन्हा की ‘भीड़’, अजय बहल की ‘लेडीकिलर’, शशांक खेतान की ‘गोविंदा आला रे’ और आनंद एल. राय की ‘रक्षा बंधन’ शामिल हैं.