बीच सड़क पर दिखा अजीब-सी आकृति का शख्स

कटकमसांडी / हजारीबाग (TBN – The Bihar Now डेस्क)| कटकमसांडी में शनिवार को एक विडियो वायरल हुआ है. इस विडियो में सड़क पर अजीब-सी आकृति का एक शख्स दिखाई दे रहा है. कोई इसे एलियन बता रहा है तो कोई आत्मा तो कोई चुड़ैल. यह भी आशंका व्यक्त की जा रही है कि सड़क पर दिख रही आकृति किसी बदमाश की हो सकती है.

शुक्रवार देर शाम करीब साढ़े आठ बजे कटकमसांडी में छड़वा डैम के नए पुल पर आने-जाने वालों ने एक विचित्र मानव को चहलकदमी करते देखा. लंबे कद का यह विचित्र मानव महिला जैसी लग रही थी. इसे देखकर वहां से आने जाने वाले लोग डर गए. कुछ बाइक सवार तो इस विचित्र मानव को देखकर डर से बदहवास भागने लगे. कई राहगीरों ने तो आनन-फानन में अपना रास्ता बदल लिया. इसके साथ ही तरह-तरह की चर्चाओं का बाजार भी गर्म हो गया.

लोगों की माने तो किसी ने इसे भूत-पिशाच व चुड़ैल कहा तो किसी ने एलियन की संज्ञा तक दे डाली. लोगों ने यह भी आशंका जाहिर की कि पुल के समीप नदी में शमशान स्थल है. यहां मुर्दे जलाए जाते हैं. साथ ही कब्रगाह भी है, जहां शव को दफनाया जाता है. लोगों को कहना है कि डैम में डूबकर बहुतों की असामयिक मृत्यु हुई है. शायद उन्हीं में से किसी की आत्मा भटक रही हो. बहरहाल, इस विचित्र मामले को लेकर राहगीरों में खौफ का माहौल है.

एलियन या भूत होने का दावा खारिज

एक भूविज्ञानी और पर्यावरणविद् से इसके बारे में पूछे जाने पर उनके द्वारा बताया गया कि इस घटना को एलियन या भूत से जोड़कर देखना सही नहीं है. उन्होंने कहा कि भूत-पिशाच जैसी कोई चीज नहीं होती. उन्होंने ये भी कहा कि इंसान की मृत्यु होने के बाद उसके शरीर को जला दिया जाता है या दफना दिया जाता है. आत्मा निराकार है. ऐसे में किसी आम कैमरे से वीडियो रिकॉर्ड नहीं किया जा सकता है.

उन्होंने कहा कि हजारीबाग में दिखी आकृति की रिकॉर्डिंग की गई यानी वह भूत तो नहीं हो सकता है. उन्होंने बताया कि वीडियो रिकॉर्ड करने के लिए अस्तित्व जरूरी है. जिसका अस्तित्व नहीं है उसकी वीडियो रिकॉर्डिंग नहीं की जा सकती.

अगर एलियन होता तो अब तक मच जाता हड़कंप

पर्यावरणविद् ने आगे कहा कि एलियन को लेकर दुनिया भर के वैज्ञानिक शोध कर रहे हैं और सबके अपने दावे हैं. अगर हजारीबाग में एलियन होता तो उसके यहां आने के निशान होते. यानी वह किसी यूएफओ (अनआइडिन्टिफाइड फ्लाइंग ऑब्जेक्ट्स) से आया होगा. अगर ऐसा कुछ होता तो रडार पर उसकी जानकारी मिलती और इलेक्ट्रो-मैग्नेटिक तरंगों का भी पता चलता. प्रशासन की ओर से भी मुस्तैदी दिखाई देती. लेकिन ऐसा कुछ भी नहीं हुआ है. इससे साफ है कि अजीब सी दिखने वाली आकृति किसी इंसान की है, जिसे लोग डर की वजह से कुछ और मान बैठे हैं.

इधर उस वीडियो में वह आकृति किसी महिला या पुरुष से अलग एलियन जैसा दिख रहा है. वीडियो के मुताबिक वहां से लगातार गाड़ियां क्रॉस कर रही हैं लेकिन कोई अपनी गाड़ी नहीं रोकता. इस दौरान बाइक पर सवार एक युवक वहां से क्रॉस करता है. अपने आगे अजीबोगरीब शख्स को चलता देख वह बाइक रोक लेता है. वह मोबाइल निकालकर वीडियो बनाने लगता है. इस दौरान अजीबोगरीब शख्स पीछे मुड़कर देखता है. उसके पीछे देखते ही वीडियो शूट कर रहे युवक की हालत खराब हो जाती है. वह तुरंत मोबाइल रखकर वहां से भाग जाता है. देखिए वीडियो –

दी बिहार नाउ (The Bihar Now) इस वीडियो की पुष्टि नहीं करता है. साथ ही यह अपील करता है कि इस वीडियो को लेकर फैले अफवाहों पर मत जाइए और वैज्ञानिक जांच-पड़ताल तथा तथ्यों पर भरोसा कीजिए.