सबका टीकाकरण तीसरी लहर को रोकने का एकमात्र तरीका – सुशील मोदी

बाढ़ (TBN – अखिलेश्वर कु सिन्हा की रिपोर्ट)| पूर्व उपमुख्यमंत्री तथा राज्यसभा सदस्य सुशील कुमार मोदी ने कहा है कि कोविड-19 की तीसरी लहर को रोकने के लिए सब का टीकाकरण निहायत जरूरी है.

मंगलवार को उन्होंने बाढ़ अनुमंडल के विभिन्न क्षेत्रों में कोरोना से मृत लोगों के परिजनों से मुलाकात कर उन्हें सांत्वना दी. बाढ़ स्थित एएनएस कॉलेज तथा प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र, राणा बीघा के वैक्सीनेशन सेंटर का भी निरीक्षण किया.

इस अवसर पर बाढ़ के ढेलवागोसाई स्थित बीजेपी जिला अध्यक्ष डॉ सियाराम सिंह के आवास पर आयोजित एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित किया. उन्होंने कहा कि आज का उनका कार्यक्रम पार्टी का नहीं है बल्कि देश को बचाने का कार्यक्रम है. मोदी ने कहा कि लोगों को दलीय राजनीति से ऊपर उठकर आगे आना चाहिए.

मोदी ने कहा कि बीजेपी के कार्यकर्ता गाँव गाँव जाकर लोगों को टीकाकरण सेंटरों पर ला रहे हैं ताकि ज्यादा से ज्यादा लोगों को टीका लग सके.

अपने सम्बोधन में उन्होंने कहा कि कोविड-19 की तीसरी लहर को रोकने का एकमात्र तरीका है कि सभी लोगों का टीकाकरण हो तथा लोग मास्क पहने. इसके लिए समाज में जागृति पैदा कर इस अभियान में सभी लोगों के शामिल होने की जरूरत है.

आप यह भी पढ़ें – भारत में यह बन सकता है कोरोना की तीसरी लहर का कारण

बाढ़ में टीकाकरण की स्थिति के बारे में उन्होंने कहा कि यहां की स्थिति काफी संतोषजनक है. इस अभियान में महिलाओं की भागीदारी की सराहना करते हुए मोदी ने कहा कि महिलाओं की भागीदारी काफी अधिक है जो समाज के बदलाव को इंगित कर रहा है.

विपक्ष अपने टीकाकरण की बात छुपा रहा

वहीं उन्होंने कहा कि समाज में टीकाकरण को लेकर राजनीतिक दुष्प्रचार किया जा रहा है. उन्होंने लोगों से ऐसे अफवाहों में आने बचने को कहा. उन्होंने विपक्ष पर कटाक्ष करते हुए कहा कि विपक्षी दलों द्वारा अपने टीकाकरण कराने की बात सार्वजनिक नहीं की जा रही है. मोदी ने विपक्ष पर हमला करते हुए आशंका व्यक्त की कि उनके द्वारा अपने टीकाकरण की बात छुपाने के पीछे इस अभियान को फेल करने की मंशा तो नहीं है.

राज्यसभा सदस्य ने बताया कि ऐसा सुनने में आया है कि लालू यादव, राबड़ी देवी आदि ने टीका ले लिया है परंतु उनलोगों ने इस बात को सार्वजनिक नहीं किया है. उनको चाहिए था कि वे अपने टीका लेने की तस्वीर को सार्वजनिक करते ताकि आरजेडी के समर्थक इससे प्रेरित होते. उसी तरह सोनिया गांधी के टीका लेने के बारे में भी उन्होंने कहा कि सोनिया जी को भी अपना फ़ोटो सार्वजनिक करना चाहिए था.

इस मौके पर बाढ़ भाजपा जिला अध्यक्ष डॉ सियाराम सिंह, पूर्व विधायक रणविजय सिंह उर्फ लल्लू मुखिया, सीताराम पांडे, मुकेश सिंह आदि मौजूद थे.