बकाये वेतन में देरी तथा कोरोना महामारी में पैसों की तंगी से परेशान शिक्षक

पटना (TBN – The Bihar Now डेस्क) | समग्र शिक्षा मद से वेतन प्राप्त करनेवाले नियोजित शिक्षकों को अप्रैल माह तक के वेतन का भुगतान मिल गया है. मई तथा जून समेत वर्तमान जुलाई महीने के वेतन भुगतान को लेकर अबतक राशि आवंटित नही हुई है. वेतन भुगतान में विलंब से शिक्षक हलकान हो रहे हैं.

एक तरफ कोरोना महामारी के बढ़ते प्रकोप दूसरी तरफ वेतन भुगतान के अभाव में फंसे शिक्षकों एवं उनके परिवारों के समक्ष मुश्किल स्थितियां बनती दिख रही है. विभागीय पदाधिकारी राशि आवंटन की कमी के नाम पर इस मसले से पल्ला झाड़ रहे हैं. कोरोना के बीच अर्थाभाव में परेशान हो रहे शिक्षकों ने सरकार से अविलंब राशि आवंटन करने की मांग उठायी है

टीइटी एसटीइटी उत्तीर्ण नियोजित शिक्षक संघ गोपगुट के प्रदेश अध्यक्ष मार्कंडेय पाठक और प्रदेश प्रवक्ता अश्विनी पांडेय ने मांग की है कि राज्य सरकार वेतन भुगतान के लिए राशि का अविलंब आवंटन करे. उन्होंने कहा है कि मल्टी टास्किंग स्टाफ की तरह नियोजित शिक्षकों से काम लेने के बावजूद महीनों तक उनका वेतन अटकाये रखना अमानवीय है.

आप ये भी पढ़ना चाहेंगे –
हाईकोर्ट पंहुचा कोरोना
विश्व में Corona वायरस की पहली वैक्‍सीन रूस से जल्द ?
160 करोड़ रुपये बिजली का फिक्स चार्ज हुआ माफ
नहीं लगेगी ऐसे बच्चों की पढ़ाई पर ब्रेक, नई गाइडलाइंस जारी

गौरतलब है कि अधिकांश नवप्रशिक्षित शिक्षकों के एरियर का भी अबतक भुगतान नही हुआ है. इस स्थिति में शिक्षक परिवारों के समक्ष भयावह स्थिति बनी हुई है. नवप्रशिक्षित शिक्षकों के एरियर के भुगतान की अविलंब व्यवस्था होनी चाहिए.