ऋषि कपूर ने भी कहा अलविदा

मुंबई / पटना (TBN रिपोर्ट) | बुधवार की भांति गुरुवार को भी सुबह मुंबई से एक और दुखद खबर आई. बुधवार की सुबह सिनेमा जगत का एक चमकता सितारा इरफान खान ने इस दुनिया को अलविदा कह दिया था. वहीं, गुरुवार सुबह करीब 8.45 बजे बॉलीवुड का एक और दिग्गज इस दुनिया से विदा हो गया. दुनिया को अभिनेता अमिताभ बच्चन ने ट्वीट करके इस बात की जानकारी दी कि ऋषि कपूर (Rishi Kapoor) का निधन हो गया है.

अमिताभ बच्चन ने गुरुवार सुबह नौ बजकर 32 मिनट पर ट्वीट किया और लिखा, ‘ वो चले गए.. ऋषि कपूर… वो चले गए.. उनका निधन हो गया. मैं टूट गया हूं.’ कपूर परिवार की ओर से ऋषि कपूर के भाई रणधीर कपूर ने भी निधन की जानकारी दी.

अभिनेता ऋषि कपूर 67 वर्ष के थे और पिछले दों सालों से कैंसर से पीड़ित थे. मंगलवार को तबीयत बिगड़ने के बाद ऋषि को मुंबई के एचएन रिलायंस फाउंडेशन अस्पताल में भर्ती कराया गया था. चूंकि उन्हें सांस लेने में दिक्क़त हो रही थी, इसलिए उनका COVID-19 का भी टेस्ट करने के लिए सैम्पल लिया गया था और वे डॉ डॉक्टरों की निगरानी में थे.

उस वक्त रणधीर कपूर ने कहा था, ”वह अस्पताल में हैं और कैंसर से जूझ रहे हैं. उन्हें सांस लेने में दिक्क़त हो रही थी, जिसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था.’

लता की गोद में दों वर्ष के ऋषि कपूर उर्फ चिंटू

बता दे कि 2018 में ऋषि कपूर को कैंसर हुआ था. इलाज के लिए वो अमेरिका गए थे जहां 11 महीने रहने के बाद पिछले साल सितंबर में भारत लौटे थे. इस कर्ष फरवरी में भी स्वास्थ्य कारणों के चलते ऋषि कपूर को दो बार अस्पताल में भर्ती कराया गया था.

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने गहरा शोक व्यक्त किया

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने हिन्दी सिनेमा के प्रख्यात अभिनेता ऋषि कपूर के असामयिक निधन पर गहरा शोक एवं दुख व्यक्त करते हुये कहा कि उनके निधन से हिन्दी सिनेमा जगत को अपूरणीय क्षति हुयी है. मुख्यमंत्री ने अपने शोक संदेश में कहा कि लम्बे समय तक वे फिल्म प्रेमियों के दिलों पर छाये रहे। वे एक उत्कृष्ट एवं बहुमुखी प्रतिभा के धनी अभिनेता थे. ऋषि कपूर फिल्म अभिनेता के साथ-साथ फिल्म निर्माता और निर्देशक भी थे. वे बाल कलाकार के रूप में भी काम कर चुके थे. उन्हें उनकी पहली फिल्म में शानदार भूमिका के लिए 1971 में राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार से सम्मानित किया गया था.

मुख्यमंत्री ने स्व० ऋषि कपूर की आत्मा की चिर शान्ति तथा उनके परिजनों एवं प्रशंसकों को दुःख की इस घड़ी में धैर्य धारण करने की शक्ति प्रदान करने की ईश्वर से प्रार्थना की है.