कल आएगा मैट्रिक परीक्षा का रिजल्ट

tbn-bihar-school-examination-board-matric-exam-result

पटना (TBN रिपोर्ट) | मैट्रिक परीक्षा के रिजल्ट का बेसब्री से इंतजार कर रहे बिहार के 15 लाख छात्रों के इंतज़ार की घड़ी खत्म होने का समय आ गया है. बिहार विद्यालय परीक्षा समिति की ओर से मिली ताजा खबर के अनुसार मैट्रिक परीक्षा का रिजल्ट कल जारी किया जायेगा.

बिहार बोर्ड के अध्यक्ष आनंद किशोर ने इस बारे में जानकारी देते हुए बताया है कि मैट्रिक परीक्षा के रिजल्ट जारी करने को लेकर सारी तैयारियां पूरी कर ली गई है. मंगलवार को दोपहर 12.30 बजे 10th का रिजल्ट जारी किया जाएगा.  बोर्ड के अध्यक्ष ने बताया है कि शिक्षा मंत्री कृष्णनंदन प्रसाद वर्मा और शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव आर के महाजन रिजल्ट का ऑनलाइन प्रकाशन करेंगे.

मैट्रिक परीक्षा के अभ्यर्थी अपने परीक्षा परिणाम biharboardonline.bihar.gov.in या biharboard.ac.in पर ऑनलाइन चेक कर सकते हैं. इस साल, बिहार बोर्ड मैट्रिक परीक्षा के लिए 15.29 लाख से अधिक उम्मीदवार उपस्थित हुए हैं. पिछले साल, 16.35 लाख से अधिक छात्र उपस्थित हुए थे. 2019 में 80.73 प्रतिशत छात्रों ने मैट्रिक की परीक्षा पास की थी. परीक्षाफल को समिति के वेबसाइट http://onlinebseb.in एवं  http://biharboardonline.com पर देखा जा सकता है.

मैट्रिक परीक्षा के परिणाम निम्नलिखित वेबसाइट्स पर देख सकते हैं

http://onlinebseb.in

http://biharboardonline.com

Biharboardonline.bihar.gov.in

Bsebresult.online

Biharboard.online

बता दें पिछले दिनों बिहार विद्यालय परीक्षा समिति ने बताया था कि मैट्रिक परीक्षा की कॉपियों की जांच का काम पूरा कर लिया है. पोस्ट इवैल्यूएशन प्रक्रिया का थोड़ा काम लंबित है. इसलिए रिजल्ट आने में अभी कुछ और वक्त लगेगा. 10वीं परीक्षा का रिजल्ट अगले 4-5 दिनों में कभी भी आ सकता है. अंततः मैट्रिक परीक्षा का रिजल्ट कल जारी किया जायेगा.