Big NewsEducationकाम की खबर

BSEB STET 2024 Exam: रजिस्ट्रेशन की डेट बढ़ी

पटना (TBN – The Bihar Now डेस्क)| बिहार स्कूल एग्जाम बोर्ड की तरफ से स्टेट टीईटी 2024 परीक्षा (BSEB STET 2024 Exam) के लिए रजिस्ट्रेशन की आखिरी तारीख बढ़ा दी गई है. इसमें रजिस्ट्रेशन करने के लिए कैंडिडेट्स की उम्र 21 साल से ज्यादा और 37 साल से कम होनी चाहिए. आरक्षण के दायरे में आने वाले उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में छूट दी जाएगी.

बता दें, बिहार बोर्ड की तरफ से बिहार स्टेट टीईटी 2024 के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया 14 दिसंबर 2023 से शुरू है. इसमें आवेदन करने के लिए पहले 2 जनवरी 2024 तक का समय था. अब रजिस्ट्रेशन की आखिरी तारीख 7 जनवरी 2024 तक आगे बढ़ा दी गई है. इसमें रजिस्ट्रेशन करने के लिए नीचे दिए स्टेप्स को फॉलो करना होगा.

BSEB STET Registration ऐसे करें

ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करने के लिए कैंडिडेट्स सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट- bsebstet2024.com पर जाएं.
वेबसाइट की होम पेज पर Latest Notices के लिंक पर क्लिक करें.
इसके बाद Bihar State Eligibility Test BSEB STET 2024 Apply Online के लिंक पर जाना होगा.अगले पेज पर Register Here के लिंक पर क्लिक करें.
अब मांगी गई डिटेल्स से रजिस्ट्रेशन कर लें.
रजिस्ट्रेशन के बाद एप्लीकेशन फॉर्म भर सकते हैं.
आवेदन होने के बाद प्रिंट जरूर ले लें.

एप्लीकेशन फीस

बिहार स्टेट टीईटी परीक्षा 2024 में रजिस्ट्रेशन करने के लिए कैंडिडेट्स को फीस जमा करना जरूरी है. इसमें जनरल, ओबीसी और EWS कैटेगरी के लिए सिंगल पेपर में एप्लीकेशन फीस 960 रुपए हैं. वहीं, एससी एसटी और पीएच वर्ग के लिए 760 रुपए है. रजिस्ट्रेशन करने के लिए कैंडिडेट्स की उम्र 21 साल से ज्यादा और 37 साल से कम होनी चाहिए.

जो जनरल, ओबीसी और EWS उम्मीदवार दोनों पेपर के लिए रजिस्ट्रेशन करना चाहते हैं उन्हें 1440 रुपए जमा करने होंगे. वहीं, एससी एसटी और दिव्यांग वर्ग के उम्मीदवारों को 1140 रुपए फीस के तौर जमा करने हैं. फीस का भुगतान ऑनलाइन कर सकते हैं. आवेदन करने से पहले नोटिफिकेशन जरूर चेक कर लें.

(इनपुट-न्यूज)