उमानाथ मंदिर पहुंचे पटना डीएम, किया विकास कार्यों का निरीक्षण

बाढ़ (TBN – अखिलेश्वर कु. सिन्हा की रिपोर्ट)| शनिवार को बाढ़ अनुमंडल के उमानाथ मंदिर का पटना जिला के डीएम डॉ चंद्रशेखर सिंह ने दौरा किया. वे वहां मंदिर में तथा उसके आस-पास बिहार पर्यटन निगम द्वारा कराए जा रहे सौंदर्यीकरण व विकास कार्यों का निरीक्षण करने गए थे. हाल ही में वहां बने प्रवेश द्वार का भी मुआयना किया.

बता दें, बाढ़ अनुमंडल में विभिन्न योजनाएं चल रही हैं और इन्हीं योजनाओं की समीक्षा करने शनिवार को डीएम अपने काफिले के साथ वहां पहुंचे. अपने निरीक्षण के दौरान पटना डीएम ने बाढ़ में बन रहे डाकबंगला के कार्यों का निरीक्षण किया.

डाकबंगला के बाद उन्होंने उमानाथ मंदिर की ओर गए और वहां चल रहे सौंदर्यीकरण का जायजा लिया एवं भगवान भोलेनाथ का दर्शन भी किया. साथ ही उमानाथ मंदिर परिसर में बन रहे सीढ़ी-घाट एवं शादी-मंडप के निर्माण का भी निरीक्षण किया. उन्होंने कार्यों को तीन माह में पूरा करने का निर्देश दिया. डीएम ने मंदिर के पुजारी एवं स्थानीय दुकानदारों से भी बातचीत की.

इन दिनों बिहार सरकार की ओर से पर्यटन विभाग ने उमानाथ मंदिर के सौंदर्यकरण का काम शुरू किया है. यहां आने वाले श्रद्धालुओं की सुविधाओं के लिए मंदिर के अगल-बगल के इलाकों को विकसित भी किया जा रहा है. डीएम ने वहां बन रहे बालिका उच्च विद्यालय प्रोजेक्ट की जानकारी ली.

Also Read | बाढ़ का खतरा, डीएम ने नकटा दियारा और बिंद टोली का किया निरीक्षण

उसके बाद डीएम डॉ चंद्रशेखर सिंह ने पंडारक स्थित विख्यात सूर्य देव मंदिर एवं प्रखंड कार्यालय का निरीक्षण किया. वहां उन्होंने वैक्सीनेशन सेंटर पर जाकर टीकाकरण अभियान के बारे में भी जानकारी ली.

डीएम के इस दौरे के समय उनके साथ बाढ़ अनुमंडल के एसडीएम सुमित कुमार, बाढ़ नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी एवं नगर परिषद के चेयरमैन राजीव कुमार ‘चुन्ना’ सहित अनुमंडल के कई पदाधिकारी उपस्थित थे.