पटना डीएम ने की बाढ़ राहत शिविरों के लिए राहत की घोषणा

बाढ़ (TBN – अखिलेश्वर कुमार सिन्हा की रिपोर्ट)| पटना डीएम ने गुरुवार को गंगा नदी के बाढ़ से प्रभावित बख्तियारपुर के काला दियारा, रूपस महाजी, हरनहिया, चिरैया, रानी दियारा एवं अथमलगोला के रामनगर दियारा, रामनगर करारी कछार का निरीक्षण किया.

पटना डीएम डॉ चंद्रशेख सिंह द्वारा बाढ़ अनुमंडल के बख्तियारपुर, अथमलगोला एवं बाढ़ प्रखंड का निरीक्षण किया गया. उन्होंने इस क्षेत्रों का निरीक्षण कर लोगों के राहत की घोषणा भी की.

डीएम ने बाढ़ प्रखंड में बाढ़ राहत शिविरों के साथ यहां के सामुदायिक किचन का भी निरीक्षण किया. यहां उन्होंने लोगों से उनका फीडबैक लिया. लोगों के सुझाव पर उन्होंने घोषणा की कि आज शाम से ही बाढ़ राहत शिविरों के बच्चों के लिए दूध की व्यवस्था की जाएगी

Also Read | गंगा के विकराल रूप से राजधानी के सभी श्मशान घाट हुए जलमग्न

उन्होंने यह भी घोषणा किया कि सामुदायिक किचन में खाने तथा सभी बच्चों के लिए दूध के अलावा महिलाओं, पुरुष एवं बच्चों को कपड़ा दिया जाएगा. साथ ही उन्होंने हर परिवार को ₹6000 देने की घोषणा भी की. उन्होंने कहा कि जिन विस्थापित लोगों का खेत में अनाज बर्बाद हुआ है उसकी समीक्षा कर सभी को मुआवजा दिया जाएगा.

पटना डीएम के साथ बाढ़ अनुमंडल के एसडीएम के अलावा बाढ़ प्रखंड के बीडीओ, सर्किल ऑफिसर तथा अन्य पदाधिकारी बाढ़ प्रखंड के निरीक्षण में शामिल मौजूद रहे.