मूसलाधार बारिश में फिर डूबी राजधानी, कई इलाकों में घुटने भर पानी

पटना (TBN – The Bihar Now डेस्क)| रविवार सुबह 11 बजे के बाद हुए लगभग दो घंटे की मूसलाधार बारिश में राजधानी एक बार फिर से डूब गई. पटना शहर के लगभग सभी इलाकों में घुटने भर पानी का जमाव हो गया है.

वैसे मौसम बदलने के साथ हुए इस बारिश से लोगों को भयंकर उमस भारी गर्मी से राहत भी मिली है. जलजमाव वाले इलाकों के लोगों के लिए तो आज की बारिश ने फिर से परेशानी बढ़ा दी है. वहीं कई इलाकों के लोगों के लिए इस बारिश से मौसम सुहाना हो गया है. पिछले कई दिनों से लोग उमस भरी गर्मी से परेशान थे.

शनिवार को भी थोड़ी बहुत बारिश हुई थी. रविवार को होने वाले इस बारिश को लेकर मौसम विभाग ने अलर्ट जारी कर दिया था. विभाग ने इस डौआरण कई जगहों पर वज्रपात की भी आशंका जताई थी.

आज की बारिश से एक बार फिर बिहार विधानमंडल में जलजमाव हो गया है. बता दें कि कुछ ही दिनों के बाद विधानसभा का मॉनसून सत्र शुरू होने वाला है. राजधानी पटना में कुछ दिनों पहले हुए मूसलाधार बारिश में भी विधानमंडल में हुए जलजमाव की ऐसी ही तस्वीरें सामने आईं थीं.

रविवार को हुई इस दो घंटे की बारिश ने हर बार की तरह इस बार भी पटना नगर निगम की पोल खोल दी है. कई वीआईपी इलाके डूब गए. कई मंत्रियों और विधायकों के आवास के बाहर भी पानी लग गया.

बारिश से बिहार विधानसभा के सामने सप्‍तमूर्ति के पास भी पानी लग गया है. पुनाईचक तथा राजवंशी नगर का क्षेत्र तो जलमग्‍न हो गया लगता है. इनके अलावा ऑफ‍िसर्स क्‍वार्टर में भी पानी भर गया है.

आप यह भी पढ़ें – बाढ़ में बनेगा 100 बेड वाला अत्याधुनिक अस्पताल – ललन

बारिश से जलजमाव वाले इलाकों में गर्दनीबाग, राजेंद्र नगर, लोहानीपुर, कंकड़बाग समेत कई मुहल्ले शामिल हैं. इन इलाकों में दो घंटे की इस बारिश ने ही व्यवस्था की पोल खोल दी है. कुछ इलाकों में लोगों के घर तक पानी घुस गया है. कई इलाकों में तो बारिश छूटने के बाद लोगों द्वारा पंप से पानी को बाहर निकाला जाने लगा.