पटना एयरपोर्ट पर यात्रियों की सुविधा की व्यवस्था का निर्देश, सोमवार से शुरू हो रहा परिचालन

पटना (TBN रिपोर्ट) | सोमवार 25 मई से पटना के जयप्रकाश नारायण अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे से कुछ विमानों का परिचालन शुरू हो रहा है. विमानों के परिचालन संबंधी व्यवस्था का जायजा लेने रविवार को पटना के डीएम कुमार रवि ने पटना एयरपोर्ट का निरीक्षण किया तथा कर्मियों को आवश्यक निर्देश दिए.

डीएम ने विमानों के परिचालन के दौरान एयरपोर्ट परिसर एवं टर्मिनल एरिया में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कराने का निर्देश दिया. उन्होंने ड्यूटी पर तैनात अधिकारियों, कर्मियों तथा एयरपोर्ट पर आने जाने वाले यात्रियों के बीच सोशल डिस्टेंसिंग का अनुपालन सुनिश्चित करने को कहा.

कुमार रवि ने एयरपोर्ट पर अनावश्यक भीड़ नहीं लगाने तथा यात्रियों की सुविधा एवं उन्हें आवश्यक सहयोग प्रदान करने हेतु हेल्पडेस्क की व्यवस्था करने को कहा. साथ ही एयरपोर्ट पर कार्यरत पदाधिकारी एवं सभी कर्मियों के साथ ही सभी यात्रियों को मास्क लगाने तथा सैनिटाइज करने की व्यवस्था करने का निर्देश दिया.

जिला नियंत्रण कक्ष के प्रभारी पदाधिकारी को पर्याप्त संख्या में दंडाधिकारी एवं पुलिस पदाधिकारी की प्रतिनियुक्ति करने का निर्देश दिया गया है. उन्होंने कहा कि वाहन से एयरपोर्ट तक आने जाने के लिए संबंधित यात्रियों को किसी प्रकार के पास की जरूरत नहीं होगी क्योंकि उनका एयर टिकट ही उनक पास होगा.

एयरपोर्ट पर उतरने व जाने वाले यात्रियों की स्क्रीनिंग के लिए पर्याप्त संख्या में मेडिकल टीम की तैनाती करने का निर्देश डीएम द्वारा दिया गया है.

हवाई यात्रियों को अपने गंतव्य स्थान तक जाने में किसी प्रकार की परेशानी से बचाने के लिए पर्याप्त संख्या में ऑटो, ई-रिक्शा, टैक्सी, ओला, उबर आदि की व्यवस्था सुनिश्चित करने का निर्देश दिया गया. साथ ही उन्होंने कहा कि निजी वाहन का भी उपयोग अपने गंतव्य स्थान तक जाने के लिए किया जा सकता हैं.

उन्होंने ड्यूटी पर तैनात सभी अधिकारियों एवं कर्मियों को आपसी समन्वय एवं संतुलन बनाकर कार्य करने का निर्देश दिया. डीएम ने उक्त कार्य की सशक्त एवं प्रभावी मॉनिटरिंग करने का निर्देश दिया है ताकि यात्रियों को किसी भी प्रकार का कठिनाई ना हो.

इस मौके पर पटना के डीएम के साथ पटना के एसएसपी उपेंद्र कुमार शर्मा, ट्राफिक एसपी डी अमरकेश, अपर समाहर्ता विधि व्यवस्था, सिविल सर्जन, जिला परिवहन पदाधिकारी, प्रभारी नियंत्रण कक्ष, प्रोटोकॉल पदाधिकारी सहित एयरपोर्ट के कई अधिकारी उपस्थित थे.