टीकाकरण एवं विश्व स्तनपान सप्ताह विषय पर जागरूकता कार्यक्रम का हुआ आयोजन

कैमूर (TBN – The Bihar Now डेस्क)| कैमूर के कुदरा प्रखंड परिसर में महिलाओं में कोविड 19 टीकाकरण एवं विश्व स्तनपान सप्ताह विषय पर एक जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन हुआ. इसका आयोजन सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय भारत सरकार के फील्ड आउटरीच ब्यूरो, गया द्वारा किया गया.

इस कार्यक्रम की अध्यक्षता कुदरा की सीडीपीओ रीता कुमारी ने की. कार्यक्रम के मुख्य अतिथि के रूप में कुदरा के प्रखंड विकास पदाधिकारी अशोक कुमार मौजूद थे. अन्य उपस्थित अधिकारियों में संजय कुमार, बीपीएम जीविका, कैमूर तथा रंजीत कुमार, डीपीआरओ, कुदरा उपस्थित थे.

इस अवसर पर कैमूर के विकास पदाधिकारी अशोक कुमार ने कहा कि सभी कार्य कोविड-19 के सुरक्षा कवच को ध्यान में रखते किये जाने चाहिए. उन्होंने कहा कि कोविड महामारी से बचने के लिए सभी लोगों को टीका जरूर लेना चाहिए.

वहीं कैमूर की सीडीपीओ रीता कुमारी ने गर्भवती महिलाओं एवं धात्री महिलाओं को विशेष रूप से कहा कि वे भी कोविड का टीका ले सकती हैं. उन्होंने विश्व स्तनपान सप्ताह के बारे में बताते हुए कहा कि मां का पहला पीला दूध बच्चों के लिए अमृत होता है.

Also Read | 7वें राष्ट्रीय हैंडलूम दिवस पर आयोजित हुआ महत्वपूर्ण कार्यक्रम

इस मौके पर बीपीएम, जीविका कैमूर के संजय कुमार ने भी स्तनपान के महत्व को बताया.

इस अवसर पर प्रश्नोत्तरी कार्यक्रम का भी आयोजन हुआ. प्रश्नोत्तरी के विजेताओं- निशु कुमारी, राकेश कुमार, संजय कुमार, मालती देवी, सरोज देवी, हेमलता,आरती और अन्य को विभाग की ओर से मौके पर ही पुरस्कृत किया गया.

कार्यक्रम के दौरान मंच का संचालन कैमूर के जिला युवा अधिकारी सुशील कोशियार ने किया. विषय प्रवेश,अतिथियों का स्वागत तथा धन्यवाद ज्ञापन एफ ओ बी, गया के बुलंद इकबाल गया ने किया.