एनटीपीसी ने बनवाए दो सामुदायिक भवन, हुआ उद्घाटन

बाढ़ (अभिषेक कुमार सिन्हा – The Bihar Now रिपोर्ट) | अपने जनकल्याण के दायित्व को निभाते हुए एनटीपीसी बाढ़ परियोजना द्वारा पंचायत सहरी और सहनौरा में दो सामुदायिक भवन बनवाए गए हैं. शनिवार को केंद्रीय राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार), विद्युत, नवीन एवं नवीकरणीय ऊर्जा और कौशल विकास एवं उद्यमिता राज्य मंत्री आर के सिंह ने ऑनलाइन माध्यम से इन दोनों भवनों का उदघाटन किया.

इस दौरान ज्ञानेन्द्र कुमार सिंह (विधायक बाढ़), शिवेंद्र कुमार सिंह (मुखिया सहरी), श्रीमती सुमित्रा देवी (मुखिया ढीबर) और गुरदीप सिंह (अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक, एनटीपीसी) भी उपस्थित थे.

एनटीपीसी ने अपने पुनर्वास एवं पुनर्स्थापना मद के अंतर्गत करीब 62 लाख रुपए की कुल लागत से बने इन दो सामुदायिक भवनों द्वारा, परियोजना प्रभावित ग्रामीणों की सामुदायिक गतिविधियों को सुविधा मुहैया कारवाई है. केंद्रीय मंत्री, विद्युत नवीन एवं नवीकरणीय ऊर्जा और कौशल विकास एवं उद्यमिता मंत्रालय आर के सिंह के मार्गदर्शन पर बाढ़ परियोजना ने और भी कई जनकल्याण कार्यक्रम चलाए हैं. कार्यक्रम के दौरान उन्होंने कहा कि एनटीपीसी एक प्रोफेशनल विद्युत निगम है और बाढ़ इसकी एक महत्वपूर्ण परियोजना है.

पंचायत सहरी एवं सहनौरा के सामुदायिक भवन का उदघाटन करते हुए बाढ़ विधायक ज्ञानेन्द्र कुमार सिंह ने भी एनटीपीसी बाढ़ के प्रयासों पर कहा कि बाढ़ अनुमंडल में परियोजना द्वारा कई सामुदायिक विकास की गतिविधियां चलाई गई हैं जो सराहना योग्य है. कोरोना महामारी के दौरान श्रमिकों व ग्रामीणों के बीच राहत सामग्री जैसे राशन और फेस मास्क का वितरण हो या आस-पास की पंचायतों में स्वच्छता हेतु ब्लीचिंग पाउडर का वितरण हो, बाढ़ परियोजना द्वारा ज़रूरतमंद समाज को हर संभव सहायता प्रदान की गई है. उन्होने परियोजना प्रभावित पंचायतों में समय-समय पर पक्की सड़क और शौचालय का निर्माण, विद्यालय के साधनों और चापाकल की स्थापना, जागरूकता कार्यक्रमों का आयोजन, ट्राइसाइकिल का वितरण, इत्यादि का विवरण देते हुए बाढ़ परियोजना की सराहना की.

error: Content is protected !!