सोशल डिस्टेंसिंग के बारे में लोगों को जागरुक और प्रेरित करें – नीतीश

पटना (TBN रिपोर्ट) | कोरोना संक्रमण से निपटने के लिए सभी मिल-जुलकर काम कर रहे हैं और सभी अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहे हैं. ये बातें सोमवार को वीडियो कान्फ्रेंसिंग के दौरान मुख्यमंत्री ने कही. वे कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए किए जा रहे कार्यों के संबंध में सभी प्रमंडलीय आयुक्तों, रेंज के पुलिस महानिरीक्षकों एवं पुलिस उप महानिरीक्षकों के साथ गहन समीक्षा कर रहे थे.

उन्होंने कहा कि लॉकडाउन के दौरान सभी अपनी-अपनी भूमिका का निर्वहन करेंगे तो हमें जरुर सफलता मिलेगी. हम सबका दायित्व है कि पीड़ितों की पीड़ा को दूर करें. लोग भी सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें. हमें लोगों को सजग रखना है, जागरुक रखना है.

उन्होंने कहा कि सीमा पर गाड़ियों की सघन जांच करायी जाए. जो लोग भी राज्य में बाहर से आते हैं उनकी सघन स्क्रिनिंग करायी जाए ताकि कोई संदिग्ध न छूटे. उन्होंने कहा कि जिन्हें भी संक्रमण की थोड़ी भी आशंका हो वो जांच केंद्र पर जाकर जांच कराएं इससे उनके परिवार और आस पास के लोग सुरक्षित रहेंगे. उन्होंने सोशल डिस्टेंशिंग के बारे में माइक के माध्यम से प्रचारित कर इस संबंध में लोगों को जागरुक और प्रेरित करने को कहा.

मुख्यमंत्री ने कहा कि समाज में एकता-भाईचारा और सद्भावना के साथ एक दूसरे का सहयोग कर इस महामारी से निपटने में हम सब कामयाब होंगे.

बैठक में मुख्य सचिव दीपक कुमार, पुलिस महानिदेशक गुप्तेश्वर पांडेय, मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव चंचल कुमार, एडीजी मुख्यालय जितेंद्र प्रसाद, मुख्यमंत्री के सचिव अनुपम कुमार, मुख्यमंत्री के विशेष कार्य पदाधिकारी गोपाल सिंह उपस्थित थे. साथ ही सभी प्रमंडलों के आयुक्त, रेंज के पुलिस महानिरीक्षक, पुलिस उप महानिरीक्षक वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से जुड़े हुये थे.