मुख्यमंत्री गुरुवार को रख सकते हैं यहां अंतर्राष्ट्रीय कन्वेंशनल सेंटर की आधारशिला

बगहा (इमरान अजीज की रिपोर्ट) | बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की संभावित यात्रा से पहले पश्चिमी चंपारण के डीएम कुंदन कुमार दल बल के साथ बगहा पहुँचे. डीएम ने नगर के दीनदयाल नगर घाट स्थित गंडक नदी से बचाव राहत कार्यों का औचक निरीक्षण किया. इस दौरान नदी तट पर बाढ़ सुरक्षात्मक कार्यों को लेकर अधिकारियों और कर्मचारियों को कई जरूरी निर्देश दिए. साथ ही बगहा प्रखंड और अंचल कार्यालय का भी उन्होंने जायजा लिया.

बगहा से वाल्मिकिनगर गंडक बराज पहुँचे जिलाधिकारी ने सीमावर्ती नेपाल के राइट एफलक्स बाँध मरम्मती कार्यों का भी निरीक्षण किया. गंडक बराज स्थित नियंत्रण कक्ष में उन्होंने प्रशासन और जल संसाधन विभाग की टीम के साथ समीक्षात्मक बैठक किया. बैठक के बाद डीएम ने इंटरनेशनल कन्वेंशनल सेंटर कि चिन्हित भुमि का सर्वे किया.

मौके पर उन्होंने बताया कि वाल्मीकिनगर में अंतर्राष्ट्रीय कन्वेंशनल सेंटर समेत कई विकास के नए और बड़े कार्यों की रूप रेखा तैयारी की गई है.

इधर कयास लगाए जा रहे हैं कि कल गुरूवार 25 जून को सीएम नीतीश कुमार की वाल्मीकिनगर मे संभावित यात्रा के दौरान इसकी आधारशिला रखी जा सकती है. मुख्यमंत्री के इस दौरे पर पर्यटन नगरी के रूप मे वाल्मिकिनगर को कई और बड़े सौगात मिलने कि भी तैयारी है.

पश्चिम चंपारण जिला के डीएम कुंदन कुमार के साथ एसडीएम बगहा विशाल राज़ और एसपी राजीव रंजन समेत जल संसाधन विभाग और वन विभाग के अधिकारी और कर्मचारी मौजूद रहे.

Advertisements