नीतीश ने मगध महिला कॉलेज में निर्माण कार्य पूरा करने का दिया निर्देश

पटना (TBN – The Bihar Now डेस्क)| बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अधिकारियों को मगध महिला कॉलेज में विज्ञान प्रयोगशाला, परीक्षा हॉल और सभागार का निर्माण (Nitish instructs to complete the construction in Magadh Mahila College) जल्द से जल्द पूरा करने के निर्देश दिए हैं.

सोमवार को नीतीश कुमार ने पटना स्थित मगध महिला कॉलेज (Magadh Mahila College, Patna) के नवनिर्मित अत्याधुनिक सुविधाओं से युक्त छात्रावास का उद्घाटन किया. इसके साथ ही उन्होंने छात्रावास में उपलब्ध सुविधाओं का निरीक्षण किया.

मगध महिला कॉलेज के छात्रावास का उद्घाटन करते हुए नीतीश कुमार ने अधिकारियों को निर्माण कार्य पूरा करने के निर्देश दिए.

यह भी पढ़ें| नीतीश का नालंदा दौरा कहीं किसी सियासी खेल का रंग तो नहीं !

महिलाओं के बीच शिक्षा को बढ़ावा देने के लिए उनकी सरकार द्वारा शुरू की गई योजनाओं की रूपरेखा देते हुए नीतीश कुमार ने कहा कि लड़कियों को शिक्षित करके प्रजनन दर को कम किया जा सकता है.

उन्होंने कहा कि लड़कियों को शिक्षा के प्रति प्रेरित करने के लिए उनकी सरकार उन्हें इंटरमीडिएट से स्नातक स्तर तक की शिक्षा पूरी करने पर पुरस्कृत कर रही है.

उन्होंने बताया कि इसके अलावा चिकित्सा और इंजीनियरिंग शिक्षा में भी महिलाओं के लिए 35 प्रतिशत आरक्षण प्रदान किया जा रहा है.

उन्होंने महिलाओं के कल्याण और सामाजिक सुधार लाने के लिए शुरू की गई कई अन्य योजनाओं पर भी प्रकाश डाला और छात्राओं से बाल विवाह और दहेज के खिलाफ लोगों को जागरूक करने की अपील की.