CM नीतीश कुमार ने कोविड-19 को लेकर की समीक्षा बैठक, दिये ये निर्देश

पटना (TBN – The Bihar Now डेस्क) | बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच शुक्रवार को वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से समीक्षा बैठक की. इस बैठक में स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय, स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव प्रत्यय अमृत समेत पटना व अन्य जिलों के अधिकारियों को सीएम नीतीश कुमार ने कोविड 19 को लेकर की जा रही व्यवस्था को बेहतर करने का निर्देश दिया है.

इन सुविधाओं की करनी होगी व्यवस्था

इस समीक्षा बैठक में सीएम ने निर्देश दिया कि राज्य में जांच की संख्या ज्यादा से ज्यादा बढ़ाई जाए. सीएम ने कहा- जो भी जांच कराना चाहते हैं उनकी जांच की जाए. जिन जिलों में मरीजों की संख्या ज्यादा वहां ज़्यादा जांच हो. प्रति एक लाख की आबादी पर कोरोना जांच का आंकलन भी किया जाना जरूरी है. इसके साथ ही नीतीश कुमार ने अस्पतालों में बेड की संख्या बढ़ाने का भी निर्देश दिया है. वहीं उन्होंने प्लाज्मा डोनेट करने वालों को इंसेंटिव देने की बात भी कही है. सीएम ने कहा कि बिहार के कई जिले बाढ़ से प्रभावित ऐसे में उन इलाकों में चलाए जा रहे सामुदायिक केंद्रों में पहुंचने वाले लोगों की भी जांच की जाए. इसके साथ ही सीएम ने अस्पतालों में ICU की व्यवस्था, बेड तक ऑक्सीजन पाइपलाइन लाइन की सुविधा, कोरोना जांच केंद्रों पर ऑक्सीजन लेवल जांच करने के इंतजाम,एम्बुलेंस की सुविधा समेत अन्य व्यवस्थाओं और बेहतर करने का निर्देश दिया है.

जिलाधिकारों ने भी दिया प्रेजेंटेशन

समीक्षा बैठक के दौरान कटिहार, सिवान, कैमूर, सीतामढ़ी और पूर्णिया जिले के डीएम ने अपने-अपने इलाकों में कोरोना को लेकर किये जा रहे कर्यों का एक प्रेजेंटेशन भी सीएम को दिखाया. अधिकारियों ने अपने क्षेत्रों में कोरोना जांच की व्यवस्था, अस्पताल में सुविधाओं को बेहतर करना, कंट्रोल रूम को मॉनिटर करना आदि की जानकारी सीएम को दी.