AES और JE से निपटने को रहे तैयार – मुख्यमंत्री

पटना (TBN रिपोर्ट) | मुख्यमंत्री ने कहा है कि एईएस (Acute Encephalitis Syndrome) और जापानी इंसेफ्लाइटिस (japanese encephalitis) से निपटने के लिये रहे तैयार. उन्होंने पेडियोट्रिक इनटेंसिव केयर यूनिट (PICU) अस्पताल को तुरंत पूरा कर इलाज के लिये तैयार करने को कहा. साथ ही एईएस से बचाव के संबंध में प्रचार-प्रसार एवं लोगों के बीच जन जागरूकता अभियान चलाते रहने पर जोर दिया.

मुख्यमंत्री ने ये बातें सोमवार को 1 अणे मार्ग स्थित नेक संवाद में कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए किए जा रहे कार्यों के संबंध में सभी प्रमंडलीय आयुक्तों, रेंज के पुलिस महानिरीक्षकों एवं पुलिस उप महानिरीक्षकों के साथ गहन समीक्षा के दौरान कही. उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण से बचाव के लिये किये जा रहे कार्यों के साथ-साथ ए0ई0एस0 से बचाव हेतु समानांतर व्यवस्था होनी चाहिए.

उन्होंने कहा कि सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुये जेई (japanese encephalitis) के पूर्ण टीकाकरण का कार्य शुरू हो जाना चाहिये और इस कार्य में लगाये जाने वाले मेडिकल स्टाफ की भी सुरक्षा का ध्यान रखा जाना चाहिये. बर्ड फ्लू और स्वाईन फीवर के संबंध में भी सतर्कता बनाए रखने पर भी उन्होंने जोर दिया.

बैठक में मुख्य सचिव दीपक कुमार, पुलिस महानिदेशक गुप्तेश्वर पांडेय, मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव चंचल कुमार, एडीजी मुख्यालय जितेंद्र प्रसाद, मुख्यमंत्री के सचिव अनुपम कुमार, मुख्यमंत्री के विशेष कार्य पदाधिकारी गोपाल सिंह उपस्थित थे. साथ ही सभी प्रमंडलों के आयुक्त, रेंज के पुलिस महानिरीक्षक, पुलिस उप महानिरीक्षक वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से जुड़े हुये थे.

Advertisements