Big NewsPatnaकाम की खबरकोरोनावायरसफीचर

सरकार पूर्ण लॉकडाउन पर गंभीरता से कर रही विचार; आज होगा फैसला

पटना (TBN – The Bihar Now डेस्क) | कोविड-19 के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए बिहार में एक बार फिर से लॉकडाउन लगाने की तैयारी है. मंगलवार को बिहार सरकार ने आलाधिकारियों की हाई लेवल मीटिंग बुलाई है. इस मीटिंग में राज्य में कोरोना वायरस के मामलों की उच्चस्तरीय समीक्षा की जाएगी.

मंगलवार को होने वाली इस मीटिंग में सीएम नीतीश कुमार मौजूदा हालात की समीक्षा करेंगे और इसके बाद अंतिम तौर पर लॉकडाउन पर सहमति बन सकेगी. बिहार के मुख्य सचिव दीपक कुमार ने बताया कि राज्य सरकार पूर्ण लॉकडाउन पर गंभीरता से विचार कर रही है. मुख्य सचिव ने बताया कि मंगलवार तक इस संबंध में फैसला ले लिया जाएगा.

बिहार में कोरोना संक्रमण की स्थिति विस्फोटक हो गई है. राज्य में कोरोना के मरीजों की संख्या बढ़कर 17,421 से भी ऊपर चली गई है. राज्य में कोरोना वायरस से एक डॉक्टर की भी मौत हो गई. इसके साथ ही सोमवार को 9 संक्रमित मरीजों की मौत पटना में हुई है. स्वास्थ्य विभाग के अनुसार, बिहार में सोमवार को 1116 नए कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की पहचान हुई है.

सोमवार को कोरोना के मरीज अररिया में 1, अरवल में 20, औरंगाबाद में 3, बांका में 3, बक्सर में 1, दरभंगा में 3, बेगूसराय में 79, भागलपुर में 78, पूर्वी चंपारण में 11, गया में 65, गोपालगंज में 22, जमुई में 28, किशनगंज में 8, लखीसराय में 1, मधेपुरा में 7, मधुबनी में 41, मुंगेर में 68, मुजफ्फरपुर में 76, नालंदा में 24, नवादा में 7, पटना में 229, पूर्णिया में 8, रोहतास में 51, सहरसा में 11, सारण में 8, शेखपुरा में 5, शिवहर में 4, सीतामढ़ी में 6, पश्चिमी चंपारण में 39 नए संक्रमित मरीज मिले हैं. इस प्रकार 38 जिलों में 1116 नए संक्रमित मरीज पाए गए हैं.