रोजगार सृजन में स्थानीय मजदूरों का उपयोग हो – नीतीश

पटना (TBN डेस्क) | रोजगार सृजन का उद्देश्य ज्यादा से ज्यादा लोगों को रोजगार उपलब्ध कराना है ताकि मजदूरों को कठिनाई न हो – यह बात मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कही. वे गुरुवार को मुख्य सचिव एवं अन्य वरीय अधिकारियों के साथ गहन समीक्षा बैठक कर रहे थे.

उन्होंने कहा कि रोजगार सृजन के क्रम में गाइडलाइन के अनुरूप स्थानीय मजदूरों का उपयोग किया जाय. उन्होंने प्रधान सचिव/सचिव को खुद इसकी मोनिटरिंग करने और इंजीनियर एवं श्रमिकों को प्रेरित भी करने को कहा.

उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिया कि वे 7 निश्चय के कार्यक्रम हर घर नल का जल, पक्की गली-नालियां तथा शौचालय का निर्माण, जल-जीवन-हरियाली एवं मनरेगा के अन्तर्गत तालाबों/पोखरों का जीर्णोद्धार जैसे कार्य तेजी से शुरू करायें. स्टैंडर्ड ऑपरेटिंग प्रोसिज्योर का पालन करें.

साथ ही उन्होंने सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना, सैनिटाइजेशन कराने के साथ-साथ कार्य स्थल पर जरूरी सुविधाओं एवं सुरक्षा का ख्याल रखना जैसे मुद्दों पर भी निर्देश दिया. मुख्यमंत्री ने प्रधान सचिव वित्त विभाग को निर्देश दिया कि रोजगार सृजन से संबंधित योजनाओं के लिए राशि की कोई कमी नहीं होने दी जाए.