एलआईसी दुनिया में तीसरा सबसे मजबूत ब्रांड

आरा (TBN – आमोद कुमार की रिपोर्ट)| भारतीय जीवन बीमा निगम के पैंसठ वर्ष वर्ष पूरे होने के उपलक्ष्य में मनाए जा रहे बीमा सप्ताह के दौरान आरा में अभिकर्ता महासम्मेलन का आयोजन किया गया. इस कार्यक्रम में बताया गया कि आज एलआईसी दुनिया में तीसरा सबसे मजबूत ब्रांड है.

कार्यक्रम का उद्घाटन पटना मंडल के पूर्व क्षेत्रीय प्रबंधक अनूप कुमार व वरीय प्रबंधक एस एन बंदोपाध्याय ने संयुक्त रूप से किया.

Also Read| जातीय जनगणना समाज को एकजुट करने के लिए – नीतीश

अभिकर्ता महासम्मेलन में विकास अधिकारी सुधीर कुमार व अशोक कुमार के साथ साथ अध्यक्ष क्लब सदस्य अभिकर्ता दीपक कुमार सिंह ने अतिथियों को शॉल से स्वागत किया.

कार्यक्रम को संबोधित करते पूर्व क्षेत्रीय प्रबंधक अनूप कुमार ने कहा कि 1956 में मात्र पांच करोड़ रुपये की शुरुआती पूंजी के साथ बीमा क्षेत्र में उतरी इस कंपनी को देश के सार्वजनिक क्षेत्र की सबसे बड़ी बीमा कंपनी होने का गौरव प्राप्त है. यह सब एलआईसी के ईमानदार व कर्मठ अभिकर्ताओं की मेहनत की बदौलत संभव हुआ है जिन्होंने एलआईसी को घर घर पहुंचाने में प्रमुख भूमिका निभाई.

पूरे देश में आरा शाखा को प्रथम दर्जा प्राप्त

दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का उद्घाटन करते कुमार ने कहा कि में पूरे देश में आरा शाखा को प्रथम दर्जा पाने का गौरव प्राप्त है. कुमार ने कहा कि भारतीय जीवन बीमा निगम बीमा के क्षेत्र में सबसे अग्रणी नाम है जो बड़े शहरों से लेकर सुदूर गांवों के हर घर में अपना विश्वास बनाए रखा है. देश की अर्थ व्यवस्था में भारतीय जीवन बीमा निगम का एक बड़ा योगदान है.

Also Read| जिले के डीएम साहब भ्रष्टाचारों को बढ़ावा दे रहे हैं – फरियादी ने नीतीश से कहा

इस मौके पर शाखा के वरीय प्रबंधक एस एन बंदोपाध्याय ने कहा कि बीते वित्तीय वर्ष में पूरे डिवीज़न में आरा का स्थान हर मुकाम पर पहले पायदान पर था. बंदोपाध्याय ने बताया कि मौजूदा वित्तीय वर्ष में आरा कार्यालय ने अप्रैल माह से अगस्त तक बाइस हज़ार ग्राहकों को पेमेंट के साथ साथ साढ़े छह सौ मृत्यु दावा का भुगतान किया है जो एक बेहतर ट्रैक रेकॉर्ड दर्शाता है.

उन्होंने बताया कि कोरोनाकाल में मृत हुए लोगों के परिजनों को महज एक दिन में ही मृत्यु दावा का भुगतान किए जाने का श्रेय भारतीय जीवन बीमा कंपनी को है.

एलआईसी दुनिया में तीसरा सबसे मजबूत ब्रांड

अभिकर्ता सम्मेलन में विकास पदाधिकारी सुधीर कुमार व अशोक कुमार ने कहा कि 65 वर्षों में एलआईसी ने दुनिया के तीसरे सबसे मजबूत और 10वें सबसे मूल्‍यवान ब्रांड के रूप में स्थापित हो चुका है.

उन्होंने कहा कि भारतीय बीमा क्षेत्र के निजी कंपनियों के लिए खुलने के बीस वर्ष बाद भी एलआईसी बाजार का सबसे बड़ा खिलाड़ी है जिसकी हिस्सेदारी सबसे बड़ी है. इस मौके पर सैकड़ों अभिकर्ताओं की उपस्थिति रही. धन्यवाद ज्ञापन वरीय अभिकर्ता दीपक कुमार सिंह ने किया.