कोरोना कहर से राजधानी की हालत गंभीर, 18 इलाके सील

पटना (TBN रिपोर्ट) | वैश्विक महामारी कोरोना की चपेट में आने से सम्पूर्ण विश्व में हाहाकार मचा हुआ है. भारत के विभिन्न राज्यों में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं.

इसी क्रम में बिहार में भी कोरोना संक्रमण के मामलों में लगातार बढ़ोत्तरी हो रही है. राजधानी पटना में कोरोना संक्रमित मरीजों के मिलने के बाद से प्रशासन हरकत में आ गया है.

खबर के अनुसार पटना में कोरोना संक्रमित मरीजों की पुष्टि होने के बाद से जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग के द्वारा राजधानी के 18 इलाकों को सील किया गया हैं. सील किये गए इलाकों में खाजपुरा से सटा बीएमपी भी बड़ा कंटेनमेंट जोन है.

इसके साथ ही आलमगंज, मछली गली, बीपीएससी बेली रोड के पास स्लम एरिया, जक्कनपुर गिरजा पथ, राजीव नगर के रोड नंबर 4 में फाइनेंस डिपार्टमेंट कॉलोनी को कंटेनमेंट जोन घोषित किया गया है.

राजधानी पटना के शास्त्री नगर, दुर्गा आश्रम गली, संपतचक में रोड नंबर 3, चंद्र विहार कॉलोनी रोड संख्या 25,राजीव नगर, टहलटोला धनौत, शंभुकुड़ा पंचायत नवटी, बिरला कॉलोनी, फुलवारी गुमटी, महाराजगंज बगलापुर, पंचायत चक, पश्चिमी जजेज कॉलोनी, आरपीएस मोड़, रूपसपुर को कंटेनमेंट जोन में रखा गया हैं.

राजधानी पटना का 3 हजार से अधिक घरों वाला खाजपुरा मोहल्ला कंटेनमेंट और बफर जोन में घिर गया है. इस मोहल्ले में कोरोना के खतरे को देखते हुए जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग द्वारा आवागमन पूरी तरह से बंद कर दिया गया है. इसके साथ ही प्रशासन ने मोहल्ले में बाहरी लोगों के  प्रवेश पर पूरी तरह से पाबन्दी लगा दी है.