पटना हवाई अड्डे पर बढ़ी बैगेज बेल्ट फ़ैसिलिटी

पटना (TBN – The Bihar Now डेस्क)| मंगलवार से पटना हवाई अड्डे (Patna Airport) के पुराने टर्मिनल भवन में आगमन हॉल में अतिरिक्त बैगेज बेल्ट (Baggage Belt) ने काम करना शुरू कर दिया है. इसे मिलाकर अब यहां कुल तीन बैगेज बेल्ट हो गए हैं.

पटना के जयप्रकाश नारायण अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डा (Jay Prakash Narayan International Airport Patna) पर पहले से दो बैगेज बेल्ट काम कर रहे थे. इस एयरपोर्ट पर लगातार यात्रियों के बढ़ रहे दबाव के कारण दो बैगेज बेल्ट कम पद रहे थे और यात्रियों को सामान देने-लेने में देरी होती थी. तीसरे बैगेज बेल्ट के लग जाने से अब आने-वाले यात्रियों को सामान पहुंचाने की गति में सुधार होगा.

इस आशय की जानकारी देते हुए पटना एयरपोर्ट के निदेशक भूपेश सी एच नेगी ने दी. उन्होंने एएआई के आधिकारिक ट्वीट शेयर करते हुए बताया कि मौजूदा पुराने टर्मिनल भवन में यात्रियों के अनुभव को बेहतर बनाने के प्रयासों को जारी रखते हुए, पटना हवाई अड्डे के आगमन हॉल में आज अतिरिक्त बैगेज बेल्ट का संचालन किया गया. इससे आने वाले यात्रियों को सामान पहुंचाने की गति में सुधार होगा.

यह भी पढ़ें| NCB ने क्रूज शिप ड्रग पार्टी मामले से जुड़े 3 और को किया गिरफ्तार

आपको बता दें, भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण अपने विभिन्न हवाई अड्डों पर नियमित अभ्यास के रूप में यात्रियों और एयरलाइनों के लिए नई सुविधाएं प्रदान करता रहता है. हाल ही में यात्रियों की सुविधा के लिए जय प्रकाश नारायण अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे, पटना में कई नई यात्री सुविधाएं शुरू की गई हैं जैसे कि नया साइबर कैफे, शू शाइनर्स मशीन, अतिरिक्त आगंतुक कुर्सियाँ, मनी एक्सचेंज काउंटर, मिनी स्नैक और फार्मेसी काउंटर आउटलेट.

यात्रियों की सुरक्षा और सुरक्षा के लिए जो एएआई की प्रमुख जिम्मेदारी है; निम्नलिखित पहल की गई है:-

(1) नए अग्नि और बचाव वाहनों का प्रावधान (2) परिधि प्रकाश (3) रनवे री-कार्पेटिंग (4) नई एम्बुलेंस का प्रावधान (5) परिचालन क्षेत्र में चारदीवारी की ऊंचाई में वृद्धि (6) पार्किंग के लिए अतिरिक्त रैंप एयरलाइन उपकरण.