होटल पाटलिपुत्र अशोक कोविड अस्पताल में होगा परिवर्तित

पटना (TBN – The Bihar Now डेस्क) | बिहार में कोरोना संक्रमण काफ़ी तेजी से बढ़ रहा है. पटना के प्रमंडलीय आयुक्त ने कोविड मरीजों की बढ़ती संख्या को देखते हुए अस्पतालों की संख्या में वृद्धि करने तथा आवश्यक संसाधन की व्यवस्था सही कर इलाज शुरू करने के निर्देश दिए है.

इसी क्रम में पाटलिपुत्र अशोक होटल मे कोविड अस्पताल के रूप में परिवर्तित करने के निर्देश दिए. इसी के साथ ही शहरी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों के अतिरिक्त ग्रामीण क्षेत्र के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रो पर भी जांच का कार्य शुरू हो गया है.

उन्होंने कहा कि जांच केंद्रों पर पॉजिटिव आए मरीजों को इलाज हेतु हॉस्पिटल भेजने अथवा आइसोलेशन में भेजे जाने संबंधी तथ्यों पर विशेष ध्यान दे.

वही सभी बीडीओ/एसडीओ को जांच केंद्रों की प्रभावी मॉनिटरिंग करने के निर्देश भी दिए ताकि आगे का सभी कार्य सुचारू रूप से संपन्न हो सके. सैनिटाइजेशन का दायित्व नगर निगम को सुनिश्चित करने के आदेश दिए गए.

कंटेनमेंट जोन में संक्रमण को दूर करने के लिए उस क्षेत्र में विशेष सैनिटाइजेशन का कार्य नगर निगम को दिया गया. उन्होंने कहा कि ऐसा करने से संक्रमण के चेन को तोड़ा जा सकेगा. एनएमसीएच /पीएमसीएच में इंटरकॉम स्थापित करने तथा डॉक्टरों की उपस्थिति एवं कार्य संबंधी रिपोर्ट नियमित रूप से भेजने का दिया निर्देश भी दिया गया. आयुक्त ने जांच कार्य की अद्यतन स्थिति को कोविड पोर्टल पर अपलोड करने का निर्देश दिया.

इस बैठक में जिलाधिकारी कुमार रवि, वरीय पुलिस अधीक्षक उपेंद्र कुमार शर्मा, पुलिस अधीक्षक यातायात डी अमरकेश, उप विकास आयुक्त रिची पांडे, अपर समाहर्ता राजस्व राजीव श्रीवास्तव, सहित कई अन्य अधिकारी मौजूद रहे.