कालाबाजारी की शिकायत हेतु जारी हेल्पलाइन नंबर

 

पटना (संदीप फिरोजाबादी की रिपोर्ट) :- देश में कोरोना को फैलने से रोकने के लिए जरूरी कदम उठाते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को सम्पूर्ण देश में 21 दिन के लिए लॉकडाउन की घोषणा की है. जिसके बाद देश की आम जनता के बीच हलचल का माहौल बन गया है.  रोजमर्रा की घरेलू और खाने पीने की चीज़ों के लिए दुकानों और किराना स्टोर्स पर लोगों की भीड़ लगी हुई है. कई जगहों पर तो दुकानदार सामान की कमी जैसी समस्याओं को बताते हुए ग्राहकों को सामान के उचित दाम से अधिक दाम पर बेचते हुए दुगना मुनाफा कमाते हुए भी दिखे.

बिहार के सभी जिलों में जिला प्रशासन की ओर से भी कालाबाजारी को रोकने के लिए अहम कदम उठाते हुए हेल्पलाइन नंबर 0612- 2217636  जारी किया गया है. इस नंबर पर कॉल करके कालाबाजारी करने वालों की शिकायत कर सकते हैं. भोजपुर, बेगूसराय, पटना, मुजफ्फरपुर सहित तमाम जिलों में लोगों की समस्या को देखते हुए प्रशासन लगातार काम कर रहा है. बिहार सरकार के द्वारा राज्य में कालाबाज़ारी रोकने के लिए इतने सारे प्रयासों के बावजूद भी अभी भी कई इलाकों में कालाबाज़ारी लगातार जारी है.

बिहार सरकार के द्वारा इस तरह के मामलों को रोकने के लिए राज्य के आला अधिकारियों से लगातार मीटिंग कर लोगों की समस्या को निपटाने के प्रयास किये जा रहे हैं. सरकार ने राज्य में कालाबाजारी को रोकने के लिए सामान के दामों की लिस्ट जारी की गई है जिससे आम जनता को उचित दाम पर ही सामान उपलब्ध हो सके.