‘कदम’ अपने कदम बढ़ाते हुए विभिन्न जिलों में कराएगा स्वास्थ्य जांच शिविरों का आयोजन

पटना (TBN – The Bihar Now डेस्क)| सामाजिक संगठन ‘कदम’ ने ठोस ढंग से अपने कदम बढ़ाने शुरू कर दिए हैं. इसी कड़ी मे गुरुवार को ‘कदम’ के तत्वाधान में चलंत नि:शुल्क नेत्र जांच शिविर का आयोजन किया गया.

यह जांच शिविर गर्दनीबाग के नया टोला, सरिस्ताबाद स्थित यादव भवन के पास लगाया गया. इसका उद्घाटन ‘कदम’ के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजीव रंजन प्रसाद ने किया.

इस अवसर पर ‘कदम’ के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजीव रंजन प्रसाद ने कहा कि निःशुल्क चलंत नेत्र जांच शिविर नेत्र चिकित्सा के क्षेत्र में युगांतकारी पहल साबित हो रहा है. ‘कदम’ का यह कदम नेत्र की समस्या से जुझ रहे मरीजों के लिए काफी सुविधाजनक साबित हो रहा है. उन्होंने बताया कि आने वाले दिनों में ‘कदम’ के द्वारा बिहार के विभिन्न जिलों में ऐसे ही अनेक स्वास्थ्य जांच शिविरों का आयोजन किया जाएगा.

इस अवसर पर साईं लायंस नेत्रालय की डॉक्टरों की टीम ने लोगों का नेत्र जांच किया एवं उन्हें आवश्यक परामर्श भी दिया. डॉक्टर ने लोगों को सलाह दी कि जो डायबिटीज पेशेंट है उन्हें तो एक निश्चित अंतराल पर उन्हें अपने नेत्रों का जांच अवश्य कराना चाहिए. डॉ अनुराधा सिंह ने इस अवसर पर कहा की लोगों को अपने नेत्रों की समय समय पर जांच कराते रहनी चाहिए.

Also Read | किशोर दा की याद में ‘गाता रहे मेरा दिल’ ने बांधा समां

इस अवसर पर कदम की बिहार इकाई की प्रदेश अध्यक्ष सैयद सबिहउद्दीन अहमद “शिफू” ने कहा कि चलंत नेत्र जांच शिविर नेत्र लोगों के लिए वरदान साबित हो रहा है. चलंत वैन के कारण लोगों का समय भी बच रहा है और उन्हें बेहतरीन जांच सुविधाएं भी मुहैया हो जा रही हैं.

इससे पहले इस चलंत नि:शुल्क नेत्र जांच शिविर कार्यक्रम की अध्यक्षता ‘कदम’ के बिहार इकाई के युवा शाखा के प्रदेश अध्यक्ष मुकेश कुमार ने किया जबकि अतिथियों का स्वागत ‘कदम’ के युवा शाखा के राष्ट्रीय सचिव राहुल मणि ने किया. कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में ‘कदम’ के प्रदेश अध्यक्ष सैयद सबिहउद्दीन अहमद “शिफू” उपस्थित थे.

इस अवसर पर प्रदेश उपाध्यक्ष एवं प्रदेश प्रवक्ता नवीश कुमार निवेन्दु एवं प्रदेश उपाध्यक्ष हिमराज राम, प्रदेश महासचिव नागेंद्र कुमार, युवा शाखा के प्रदेश उपाध्यक्ष रंजन कुमार यादव, पटना जिला के अध्यक्ष एजाज अहमद, पटना जिला के महिला शाखा की अध्यक्ष खुशबू कुमारी उपस्थित थी.