मालगाड़ी के डिब्बे पटरी से उतरे, फतुहा-इसलामपुर रेलखंड पर ट्रेन परिचालन प्रभावित

हाजीपुर (TBN – The Bihar Now डेस्क)| पूर्व मध्य रेल ने बुधवार को फतुहा-इसलामपुर रेलखंड (Fatuha-Islampur railway line of ECR) पर चलने वाली ट्रेनों के परिचालन में परिवर्तन किया है. इस रेलखंड पर मालगाड़ी के कुछ डिब्बों के पटरी से उतर जाने (Derailment of some coaches of goods train) के कारण ऐसा किया गया है. इसकी सूचना पूर्व मध्य रेल के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी (Chief Public Relations Officer of East Central Railway) वीरेन्द्र कुमार ने एक प्रेस विज्ञप्ति जारी कर दी है.

विज्ञप्ति के अनुसार, बुधवार 03 अगस्त को दिन के 16.50 बजे दानापुर मंडल के इसलामपुर और हिलसा स्टेशनों के बीच किमी 32/16 के पास मालगाड़ी के कुछ डिब्बे पटरी से उतर गए. इस कारण फतुहा-इसलामपुर रेलखंड पर ट्रेनों का परिचालन प्रभावित हो गया है.

इस रेलखंड पर ट्रेनों के परिचालन को फिर से शुरू करने के लिए दानापुर और गया से घटना स्थल के लिए एआरटी एवं क्रेन रवाना हो चुकी है. इस कारण फतुहा-इसलामपुर रेलखंड पर चलने वाली ट्रेनों का परिचालन प्रभावित हुआ है जिनका विवरण निम्नानुसार है –

बुधवार 03 अगस्त को इसलामपुर से खुलने वाली गाड़ी संख्या 03395 इसलामपुर-पटना पैसेंजर स्पेशल को रद्द कर दिया गया है. वहीं, बुधवार को पटना से खुलने वाली गाड़ी संख्या 03272 पटना-इसलामपुर पैसेंजर स्पेशल का भी परिचालन रद्द कर दिया गया है.

यह भी पढ़ें| नेपाल में बारिश से उफान पर राज्य की सभी प्रमुख नदियां, बाढ़ का मंडराया खतरा

इस दौरान बुढ़ावर 3 अगस्त को इसलामपुर से खुलने वाली गाड़ी संख्या 18623 इसलामपुर-हटिया एक्सप्रेस का परिचालन परिवर्तित मार्ग इसलामपुर-नटेसर- राजगीर-बख्तियारपुर-फतुहा के रास्ते किया जा रहा है.