‘कदम’ के बढ़ते कदम, नि:शुल्क नेत्र जांच शिविर का हुआ आयोजन

पटना (TBN – The Bihar Now डेस्क)| गुरुवार 29 जुलाई को ‘कदम’ के तत्वाधान में चलंत नि:शुल्क नेत्र जांच शिविर का आयोजन किया गया. इसका उद्घाटन ‘कदम’ के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजीव रंजन प्रसाद ने किया.

‘कदम’ के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजीव रंजन प्रसाद ने इस अवसर पर कहा कि इस कोरोना काल में जिस तत्परता और निष्ठा के साथ डॉक्टरों ने लोगों की सेवा की है, वह अकल्पनीय हैं.

उन्होंने कहा कि डॉक्टरों के इस योगदान को कभी भी भुलाया नहीं जा सकता है. हम सब सदैव इनके ऋणी रहेंगे. राजीव रंजन प्रसाद ने कहा कि निर्धन की सहायता से बड़ा परोपकार का कोई दूसरा कार्य नहीं हो सकता है.

उन्होंने कहा कि इस वैन के जरिए पटना के चप्पे-चप्पे पर निशुल्क जांच शिविर का आयोजन किया जाएगा.

इस अवसर पर साईं लायंस नेत्रालय की डॉक्टरों की टीम ने लोगों का नेत्र जांच किया एवं उन्हें आवश्यक परामर्श भी दिया. डॉ अनुराधा सिंह ने इस अवसर पर कहा की लोगों को अपने नेत्रों की समय समय पर जांच करते रहनी चाहिए.

इससे पहले चलंत नि:शुल्क नेत्र जांच शिविर कार्यक्रम की अध्यक्षता कदम के बिहार प्रदेश अध्यक्ष सैयद सबिहउद्दीन अहमद “शिफू” ने की और स्वागत युवा शाखा के राष्ट्रीय सचिव राहुल मणि ने किया.

इस अवसर पर ‘कदम’ की बिहार इकाई की प्रदेश अध्यक्ष सैयद सबिहउद्दीन अहमद “शिफू” ने कहा कि चलंत नेत्र जांच शिविर नेत्र चिकित्सा के क्षेत्र में एक युगांतकारी कदम साबित हो रहा है.

“शिफू” ने कहा कि सामाजिक संगठन ‘कदम’ के तत्वावधान में इस तरह के अनेक नेत्र जांच शिविर पटना के विभिन्न ईलाकों में आयोजित किए जाएंगे.

आप इसे भी पढ़ें – जड़ों से जुड़े रहने का संदेश देती है आशुतोष सिन्हा की हिन्दी फिल्म ‘लाइफ’

इस अवसर पर ‘कदम’ के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष ई राजेन्द्र कुमार, प्रदेश उपाध्यक्ष हेमराज राम, बिहार इकाई के युवा शाखा के प्रदेश अध्यक्ष मुकेश कुमार, उपाध्यक्ष रंजन यादव, पटना जिला इकाई के उपाध्यक्ष फजल तौहीद फजली, पटना जिला इकाई के महासचिव शब्बीर आलम उर्फ गोल्डन एवं शकीब मलिक भी मौजूद थे.