गांव के विकास के स्वरूप स्व रामस्वरूप सिंह यादव की मनी चौथी पुण्यतिथि

कोइलवर/भोजपुर (TBN – आमोद कुमार की रिपोर्ट)| नगर पंचायत कोइलवर के समाज सेवी व सफल राजनीतिज्ञ स्व रामस्वरूप सिंह यादव का चौथी पुण्यतिथि बुधवार को उनके आवास पर मनाई गई. इस दौरान उनके चाहने वालों की भीड़ उनके आवास पर जुट उन्हें श्रद्धा के साथ याद किया तथा उनके तैल चित्र पर पुष्प अर्पित कर उन्हें श्रद्धांजलि दी.

स्व यादव की पुण्यतिथि के अवसर पर उनके छोटे भाई मोहन यादव ने नम आंखों से पुष्प अर्पित करते हुए कहा कि इनकी कमी हम सभी परिवारों के साथ पूरे जिले वासियों को खलती है.

इसके पूर्व पुण्यतिथि के मौके पर कोइलवर स्थित उनके पैतृक आवास पर स्व यादव के बड़े पुत्र रणजीत यादव सहित यादवेंद्र उर्फ विरमन्यु व अखिलेश यादव ने विधिवत पूजा-पाठ कर अपने पिताजी के तैल चित्र पर पुष्पांजलि अर्पित की. मौके पर नगर पंचायत के वार्ड पार्षद प्रभात कुमार, राजू यादव, कुल्हड़िया मुखिया सुरेंद्र यादव सहित कई गणमान्य लोग उपस्थित थे.

कौन थे स्व रामस्वरूप सिंह यादव

बताते चले, कोइलवर नगर पंचायत के विकास में पहली ईंट रखने वाले स्व रामस्वरूप सिंह यादव प्रारम्भिक जीवन काल में अपने शिक्षा-दीक्षा के बाद कोइलवर हाई स्कूल में एक शिक्षक के तौर पर अपना योगदान भी दिया था. साथ ही खेल जगत में एक फुटबॉल खिलाड़ी के रूप में भी जाने जाते थे. यही नहीं बाद के दिनों में इन्होंने रेफरी के रूप में भी फुटबॉल से जुड़े रहे.

यह भी पढ़ें| जालसाज हैं ये 5 सांसद, होनी चाहिए जांच – जीतन राम मांझी

कुछ लोग आज भी इनको मास्टर शाहब के नाम से जानते हैं. इनकी क्रियाशीलता एवम दूरदर्शिता से प्रभावित होकर बलराम भगत ने इन्हें राजनीति में आने को उत्प्रेरित व आमंत्रित किया. फिर तो ये राजनीति में रंगते गए. कोइलवर अधुसूचित क्षेत्र समिति के उपाध्यक्ष के रूप में कोइलवर गांव को विकास के क्रम में विकास की पहली ईंट रखी जिसके लिए आज का कोइलवर नगर पंचायत सदैव ऋणी रहेगा.