“डाक्टर-डे” पर सम्मानित हुए डॉक्टर, हुआ वृक्षारोपण

पटना (The Bihar Now – TBN डेस्क) | राजधानी के एक्जीविशन रोड स्थित दुःखनराम प्लाजा में इनर व्हील क्लब ऑफ पटना के नए कार्यकाल का शुभारंभ हुआ. इस मौके पर वृक्षारोपण और डाक्टर-डे मनाया गया जिसमें डॉ अमित राम (डेन्टिस्ट), डॉ अमित कुमार (डेन्टिस्ट) तथा डॉ देवेन्द्र राम (नेत्र रोग विशेषज्ञ) को सम्मानित किया गया.

मौके पर उपस्थित क्लब की अध्यक्षा उषा सिन्हा और सचिव श्रुति राम ने कहा कि प्रकृति को स्वच्छ और सुंदर बनाने के लिए हम सबों को पर्यावरण को बचाने हेतु वृक्षारोपण का विशेष ध्यान रखना होगा.

उन्होंने कहा कि इनर व्हील क्लब ऑफ पटना के द्वारा आज का वृक्षारोपण अभियान का आयोजन पर्यावरण बचाने की उहिम में एक कड़ी है. साथ ही डॉक्टर-डे के अवसर पर क्लब की ओर से चिकित्सकों को सम्मानित भी किया गया क्योंकि डाक्टर को ईश्वर का दूसरा रूप माना जाता है.

उन्होंने कहा कि कई बार चिकित्सकों के द्वारा हमें नया जीवन मिलता है. ये चिकित्सक ही हमारे शरीर के महत्वपूर्ण अंग जैसे आँख, कान, मुंह के अलावे हृदय और लीवर की सही ढंग से देखभाल करने के लिए जरूरी सलाह देते और चिकित्सा करते हैं. इसलिए हमारा फर्ज है कि हम उन्हें सम्मानित करें.

उन्होंने आगे कहा कि इनर व्हील क्लब ऑफ पटना हमेशा से इस समाज और हमारे पर्यावरण के लिए आवश्यक कदम उठाते रहने की ओर अग्रसर रहता है.