इटली से आयी राहत वाली खबर, कोरोना वायरस हो रहा कमजोर, चिकित्सकों का दावा

नई दिल्ली/पटना (TBN रिपोर्ट) | कोरोना वायरस को लेकर राहत वाली खबर आ रही है. चिकित्सकों की माने तो कोरोना वायरस अपनी क्षमता धीरे धारे खोता जा रहा है. जो मारक क्षमता कोरोना वायरस में तीन-चार महीने पहले था वह अब कमजोर पड़ता जा रहा है.

पहले इटली के चिकित्सकों ने यह दावा किया था जिस पर अब भारतीय चिकित्सक भी मुहर लगा रहे है.

इटसी की न्जूज एजेंसी ANSA ने यह दावा किया है कि कोरोना वायरस कमजोर पड़ता जा रहा है. इटली की एजेंसी ने चिकित्सकों के हवाले से दावा किया है कि कोरोना वायरस अब कमजोर हो रहा है. इस वायरस में अब वैसी क्षमता नहीं रह गई है जैसी दो महीने पहले थी.

चिकित्सकों ने दावा किया है कि इस समय की COVID-19 बीमारी पहले से अलग है.

ज्ञात हो कि इटली, कोरोना वायरस से सबसे ज्यादा प्रभावित देशों में से एक है और यहां मौतें भी बहुत हुई थी. वैसे अब इटली में संक्रमण के मामले में कमी आ रही है.

डॉ मनोज कुमार

दिल्ली में पटपडगंज मैक्स अस्पताल के ह्दय रोग विभाग के निदेशक डॉ मनोज कुमार ने दी बिहार नाउ (The Bihar Now) को बताया कि कोरोना का कहर तो जारी है लेकिन वायरस की क्षमता में कमी आ रही है.डॉ मनोज ने साफ किया कि खतरनाक वायरस लोगों को अपने चपेट में ले रहा है लेकिन इसकी तीव्रता का असर कम हो रहा है.

डॉ मनोज ने यह भी कहा कि भारत में वैसे तो इस बीमारी का संक्रमण जारी है लेकिन रोग प्रतिरोधक क्षमता पर लोगों के काम करने औऱ सरकार के जागरुकता के प्रयास का सकारात्मक असर हो रहा है. मरीजों के ठीक होने की संख्या बढ़ी है तो इससे होने वाली मौतों का आंकड़ा नहीं बढ़ा है.

बहरहाल, समाचार लिखने तक देश में कोविड 19 पाज़िटिव संक्रमितों की संख्या 198706 तक पहुँच चुकी थी.