बाढ़: एक दिन में टारगेट से ज्यादा हुआ कोरोना वैक्सीनेशन, लोगों में उत्साह

बाढ़ (TBN – अखिलेश्वर कु सिन्हा की रिपोर्ट)| कोरोना को मात देने के लिए लोगों में कोरोना टीकाकरण को लेकर उत्साह नजर आ रहा है. इसी क्रम में बाढ़ अनुमंडल के विभिन्न प्रखंडों एवं पंचायतों में शुक्रवार को मेगा कैंप लगाया गया. इस दिन टारगेट से लगभग 16 प्रतिशत ज्यादा टीकाकरण किया गया.

बाढ़ अनुमंडल के अंतर्गत 138 केंद्रों पर टीकाकरण कैम्प लगाया गया था. टारगेट था 15000 लोगों को कोरोना वैक्सीन लगाने का, जबकि दिन के खत्म होते होते 17352 लोगों को टीका लगा दिया गया. यानि टारगेट से 16 प्रतिशत ज्यादा.

दी बिहार नाउ (The Bihar Now) को दी गई जानकारी के मुताबिक बाढ़ अनुमंडल में एक दिन में होने वाले टीकाकरण में यह अब तक का सबसे ज्यादा आंकड़ा है. टीकाकरण के इस पूरे मेगा अभियान को संबंधित अधिकारियों की टीम मॉनिटर कर रही थी. एक दिन में लक्ष्य से ज्यादा टीकाकरण होने पर अनुमंडल के एसडीएम सुमित कुमार ने मेगा कैंप में कार्यरत पूरी टीम को बधाई दी है.

बाढ़ प्रखंड के हर पंचायत में टीकाकरण अभियान जोरों पर चलाया गया. बाढ़ प्रखंड के बीडीओ अमरेंद्र कुमार सिन्हा के अनुसार बाढ़ नगर परिषद क्षेत्र में चार केंद्रों पर 1060 लोगों एवं राणा बीघा पीएचसी द्वारा 28 केंद्रों पर 2650 लोगों को टीका दिया गया. पूरे टीकाकरण के दौरान स्वास्थ्यकर्मियों ने घर घर जाकर लोगों को जागरूक करते हुए टीका लेने को प्रेरित किया. इस कारण टीकाकरण केंद्रों पर झुंड के झुंड महिलाएं एवं पुरुष पहुंचे तथा अपना टीकाकरण करवाया. टीकाकरण कैंप में अभिमन्यु कुमार उर्फ मुन्ना सिंह पूरी तरह मौजूद रहे.

आप यह भी पढ़ेंतेजस्वी ने कहा घबड़ाइए नहीं, जल्द गिरेगी एनडीए सरकार

वहीं, अनुमंडल के बेलछी प्रखंड क्षेत्र में 8 केंद्रों पर 1010 लोगों को वैक्सीन दी गई. इस दौरान गौरव कुमार, मुखिया किरण देवी, मुखिया पति राजीव कुमार रिंकू, लगातार टीकाकरण केंद्र व सुविधाओं को लेकर पूरी तरह चौकस रहे.

बाढ़ अनुमंडल के अथमलगोला प्रखंड के 12 केंद्रों पर 1539 लोगों ने टीकाकरण करवाया. मोकामा में कुल 22 केंद्रों पर 729 लोगों ने टीका लगवाया जबकि बख्तियारपुर में 27 केंद्रों पर 3682 लोगों को वैक्सीन दिया गया. पंडारक के 27 केंद्रों पर 2542 लोगों को टीका लगाया गया, वहीं घोसवारी के 10 केंद्रों पर 1140 लोगों को टीका दिया गया.