नालंदा के एक कोरोना पाज़िटिव मरीज ने बढ़ाई टेंशन

पटना (TBN डेस्क) | पूरे देश में लॉकडाउन के बीच बिहार में एक टेंशन भरी खबर आ रही है. ये बात नालंदा के उस शख्स की है जो कोरोना (Covid-19) पाज़िटिव पाया गया है तथा जिसने 22 मार्च को दिल्ली से पटना एक फ्लाइट में यात्रा की थी. इस फ्लाइट में लगभग 69 वैसे व्यक्ति थे जो आज बिहार के विभिन्न जिलों में रह रहे हैं.

इस फ्लाइट की डिटेल्स पटना के डीएम कुमार रवि ने 19 जिलों के डीएम को पत्र के माध्यम से भेजा है. इस पत्र में उन्होंने नालंदा में कोविड-19 पॉजिटिव पाए गए उस शख्स का जिक्र करते हुए दिल्ली से पटना की एक फ्लाइट की डिटेल भेजी है जिसमें उस शख्स ने दिल्ली से पटना तक का सफर तय किया था. पटना डीएम ने इसमें साफ लिखा है कि “उक्त विमान के अन्य यात्रियों से संपर्क करने पर अब तक कुल 69 यात्री पाए गए हैं जो वर्तमान समय में बिहार राज्य के अंदर विभिन्न जिलों में आवासित हैं.”

डीएम द्वारा भेजे गए 19 जिलों में से 12 में अभी तक कोरोना का एक भी मरीज नहीं मिला है. इन 12 जिलों समस्तीपुर, मुजफ्फरपुर, सुपौल, मोतिहारी, भोजपुर, सीतामढ़ी, सहरसा, दरभंगा, रोहतास, औरंगाबाद, बांका और पश्चिमी चंपारण में अब तक कोरोना नहीं पहुंच पाया है. ऐसे में उन 69 यात्रियों में से जो भी इन 12 जिलों में अपने घर लौटे हैं, उन लोगों से प्रशासन का टेंशन बढ़ा हुआ है.

हालांकि इस शख्स ने यात्रा 22 मार्च को की थी और लगभग एक महीना होने को है, अभी तक इन 12 जिलों से कोरोना संक्रमण का कोई केस सामने नहीं आया है. फिर भी सरकार इस मामले में ढील नहीं बरतना चाहती है.

जैसा कि मालूम है, स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक कोरोना के लक्षण 7 दिन में ही दिखने शुरू हो जाते हैं. लिहाजा पटना डीएम द्वारा भेजे गए उन 69 लोगों की लिस्ट के अनुसार प्रशासन इन लोगों से संपर्क कर जांच की तैयारी में जुट गया है.