पटना में खुला कोरोना जांच केंद्र

पटना (संदीप फिरोजाबादी कि रिपोर्ट) :- कोरोना वायरस के संक्रमण से लोगों में भय का माहौल है लेकिन बिहार के लोगों के लिए कोरोना को लेकर एक राहत भरी खबर आ रही है. कोरोना की जांच के लिए पटना के राजेंद्र मेमोरियल रिसर्च इंस्टीच्यूट, कदमकुआं को केंद्र सरकार की तरफ से जांच केंद्र के रूप में मान्यता प्राप्त हो गयी है. जैसा कि देश भर में ऐसे 52 केंद्र चिन्हित किए गए हैं जिनमें यह बिहार का एकमात्र कोरोना वायरस जांच केंद्र है. कोरोना वायरस के बारे में अधिक जानकारी, बचाव या कोरोना से सम्बंधित किसी भी तरह के सवाल के लिए इस अस्पताल से टेलीफोन नंबर, ईमेल पर संपर्क कर सकते हैं तथा वेबसाइट के द्वारा जानकारी भी प्राप्त कर सकते हैं.

राजेंद्र मेमोरियल रिसर्च इंस्टीच्यूट कोरोना वायरस जांच केंद्र पर आप निम्नलिखित तरीकों से संपर्क कर सकते हैं जो इस प्रकार हैं :-

Ph : 091-0612-2631565

Fax : 0612-2634379

E-mail : director-rmri@icmr.gov.in & ao.rmri@icmr.gov.

Web – : www.rmrims.org.in / www.icmr.nic.in

कोरोना वायरस के लिए हेल्पलाइन नंबर 104 डायल कर बीमारी से संबंधित पूरी जानकारी प्राप्त कर सकते हैं.

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कोरोना के बारे में बात करते हुए कहा कि “कोरोना वायरस को लेकर डरने की आवश्यकता नहीं है. सरकार पूरी तरह से सतर्क है”. उन्‍होंने कहा कि “सरकार के कदम एहतियाती और लोगों को जागरुक करने के लिए हैं. मोबाइल व अन्य संचार माध्यमों से लोगों को इसके बारे में जानकारी दी जा रही है. सरकार के स्तर पर जरूरी उपाय किए गए हैैं. स्कूल-कॉलेजों सहित शिक्षण संस्थानों को 31 मार्च तक बंद कर दिया गया है. बिहार में विदेश से आने वाले लोगों की पटना एवं बोधगया एयरपोर्ट पर सख्त स्क्रीनिंग भी की जा रही है” इसके साथ ही मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के द्वारा लोगों से अपील भी की गयी है कि लोग कोरोना से बचाव के लिए फिलहाल भीड़-भाड़ वाले इलाकों में जाने से बचें और स्वछता के साथ सतर्कता अपनाएं एवं जागरूक रहें.

Leave a Reply

Your email address will not be published.